Home » आईपीएल » IPL 2020 RCB vs SRH: Predicted Playing XI for Both team, Head to Head Stats
 

IPL 2020 RCB vs SRH: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें, आंकड़ें से जानिए किसका पलड़ा है भारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2020, 17:23 IST

IPL 2020 का तीसरा मुकाबला विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और डेविड वार्नर (David Warner) अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. विराट कोहली की अगुवाई में आरसीबी (RCB) एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई हैं, ऐसे में टीम की कोशिश इस साल खिताब अपने नाम करने की होगी. दूसरी तरफ हैदराबाद (SRH) है, जिसके सलामी बल्लेबाजों ने बीते सीजन में धूम मचाई थी. वहीं वार्नर इस बार कप्तान की भूमिका में भी होंगे, ऐसे में टीम को जीत दिलाना चाहेंगे.

बात अगर बैंगलोर की करें तो टीम की सबसे बड़ी कमजोरी उसकी गेंदबाजी रही है, फ्रेंचाइजी ने इस विभाग में क्रिम मॉरिस को लाकर और डेल स्टेन को रिटेन करके कुछ सवालों का हल खोजने की कोशिश जरूर की है. ऐसे में फ्रेंचाइजी को इन दोनों से काफी उम्मीदें होंगी. इन दोनों का काम होगा कि बेयरस्टो और वार्नर की सलामी जोड़ी को तोड़े.


हालांकि, हैदराबाद के लिए सबसे बड़ी चिंता भुववेश्वर कुमार की फार्म है. चोट से वापसी करने के बाद वो इतने लय में नजर नहीं आए हैं. जबकि राशिद खान और डीविलियर्स और विराट कोहली की जंग देखना काफी मजेदार होगा.

केन विलियमसन को टीम में शामिल करना या न करना, SRH की अब तक का सबसे बड़ी पहेली है. लेकिन मोहम्मद नबी की फार्म और यूएई की स्थितियों को देखते हुए, सनराइजर्स अफगानिस्तान के ऑलराउंडर को टीम में शामिल कर सकती है जो अंत में फिनिशर की भूमिका निभाए. सिद्दार्थ कौल और संदीप शर्मा के बीच भी असमंज की स्थिति हो सकती है. 

बात अगर आंकड़ों की करें तो दोनों टीमें 15 बार एक दूसरे के आमने सामनें आई हैं जिसमें 8 बार हैदराबाद ने जीत दर्ज की है तो 6 बार बाजी बैंगलोर ने मारी है. बाग अगर बीते पांच मुकाबलों की करें तो दो में जीत हैदराबाद को मिली है और दो में बैंगलोर को जबकि एक मुकाबला रद्द हुआ था. आखिरी बार जब दोनों चीमें आमने-सामने आई थी को बाजी बैंगलोर ने मारी थी.

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर (C), जॉनी बेयरस्टो (WK), मनीष पांडे, विराट सिंह, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्दार्थ कौल / संदीप शर्मा

दुबई की पिचों पर देखते हुए विराट मोइन अली के साथ जाने के बजाए डेन स्टेन को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं. वहीं देवदत्त पडिक्कल अगर सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे तो विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन: एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल / पार्थिव पटेल, विराट कोहली (c), एबी डी विलियर्स, गुरकीरत सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, डेन स्टेन, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

IPL 2020: मयंक अग्रवाल ने दिल्ली के खिलाफ खेली 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी, टीम को नहीं दिला पाए जीत, मैच के बाद कही ये बात

First published: 21 September 2020, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी