Home » आईपीएल » IPL 2020 RCB vs SRH: Royal Challengers Bangalore won by 10 runs
 

IPL 2020 RCB vs SRH: बैंगलोर ने जीत से किया सीजन का आगाज, हैदराबाद को 10 रनों से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2020, 23:59 IST
(IPL Twitter)

IPL 2020 (IPL 2020) का तीसरा मुकाबला दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challangers Banglore) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया. इस मैच में बैंगलोर ने 10 रनों से जीत दर्ज की है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में देवदत्त पडिक्कल और एबी डी विलियर्स की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए, जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 153 रन बनाने में ही सफल हो पाई.

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से मिले 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम के कप्तान डेविड वार्नर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 6 रनों के स्कोर पर रन आउट हो गए. हालांकि, इसके बाज क्रीज पर आए मनीष पांडे ने सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टो के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. हालांकि, इसके बाद पांडे 34 रन बनाकर आउट हुए. पांडे के आउट होने के बेयरस्टो टीम का स्कोर बोर्ड आगे बढ़ा रहे थे, लेकिन जब वो 61 रनों पर खेल रहे थे, तब चहल ने उन्हें बोल्ड कर पूरे मैच का रूख ही बदल दिया. बेयरस्टो के आउट होने के बाद हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया और टीम 10 रनों से यह मुकाबला हार गई.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की पारी

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को देवदत्त पडिक्कल और एरोन फिंच की जोड़ी ने अच्छी शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की. अपना पहला आईपीएल मुकाबला खेल रहे देवदत्त पडिक्कल अर्धशतक बनाकर आउट हुए. देवदत्त पडिक्कल ने 42 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली. पडिक्कल के आउट होने के बाद एरोन फिंच भी चलते बने. फिंच 29 रन बनाकर आउट हुए. वहीं पडिक्कल के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और 14 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, बैंगलोर के लिए अंतिम के ओवरों में एबी डी विलियर्स ने तेजी से रन बटोरे. एबी डी विलियर्स ने 30 गेदों पर 51 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 163 रनों तक पहुंचाया.

IPL 2020 RCB vs SRH: विराट कोहली ने हासिल किया खास मुकाम, धोनी, रोहित शर्मा के साथ इस खास क्लब में हुए शामिल

First published: 21 September 2020, 23:49 IST
 
अगली कहानी