Home » आईपीएल » IPL 2020: Robin Uthappa Use Saliva on Ball against KKR
 

IPL 2020 RR vs KKR: राबिन उथप्पा ने तोड़ा आईसीसी का बड़ा नियम, मैच के दौरान गेंद पर लगाई लार, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2020, 22:35 IST

IPL 2020 का 12वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. वहीं इस मैच में राजस्थान के खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने फील्डिंग के दौरान एक बड़ी चूक कर दी, जिसके बाद अंपायर ने उन्हें वॉर्निंग भी दी.

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर सुनील नरेन ने एक शार्ट खेला. गेंद मीड-ऑफ की दिशा में गई जहां पर राबिन उथप्पा फील्डिंग कर रहे थे. सुनील इस दौरान अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे, ऐसे में राजस्थान के पास उन्हें आउट करने का बड़ा मौका था, लेकिन उथप्पा ने यह कैच छोड़ दिया. वहीं इस दौरान उन्होंने गेंदबाज को गेंद देने से पहले उस पर लार का भी इस्तेमाल किया. उनकी यह हरकत कैमरे में कैद हो गई. इसके बाद अंपायर की तरफ से उन्हें वार्निंग दी गई.


बता दें, कोरोना वायरस के असर को देखते हुए आईसीसी ने जून में ही नियम बनाया था कि कोई भी गेंदबाद या खिलाड़ी गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा का इस्तेमाल नहीं करेगा, क्योंकि इससे कोरोना के फैलने का खतरा होता है और खिलाड़ियों के संक्रमित होने का खतरा बना रहता. आईसीसी के इस आदेश के बाद से ही खिलाड़ी गेंद को चमकाने के लिए लार की जगह पसीने का इस्तेमाल करते हैं.

IPL 2020: विराट कोहली ने बताया कारण, आखिर डीविलियर्स को क्यों कहते हैं बिस्कुट

First published: 30 September 2020, 22:35 IST
 
अगली कहानी