Home » आईपीएल » IPL 2020: Rohit Sharma is doubt for Wednesday’s game against RCB
 

IPL 2020: बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में खेलेंगे रोहित शर्मा? जानिए क्या है अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2020, 14:09 IST

आईपीएल 2020 का 48वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जगह नहीं मिली है और टीम सेलेक्शन के बाद मुंबई इंडियंस का यह पहला मुकबला है, ऐसे में सब जानना चाहते हैं कि क्या रोहित शर्मा इस मैच में खेलेगें या नहीं.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट की अनुसार, मंगलवार को बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि अगर रोहित शर्मा फिट हो जाते हैं और अपनी फिटनेस साबित कर देते हैं तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जगह मिल सकती है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो उसमें रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली, लेकिन उसके थोड़ी देर बाद ही रोहित शर्मा का एक वीडियो मुंबई इंडियंस ने जारी किया जिसमें रोहित बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे. बता दें, किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा चोटिल हुए थे. सुपर ओवर में बल्लेबाजी के दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आया था.


मुंबई इंडियंस द्वारा वीडियो जारी करने के बाद सवाल उठता है कि क्या रोहित पूरी तरह से फिट हैं. रोहित शर्मा तभी कोई मुकाबला खेल पाएंगे, जब आईपीएल टीम के फिजियो द्वारा फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे. बुधवार तक ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं आई है जिसमें यह दावा किया गया हो कि रोहित शर्मा फिट हैं. ऐसे में बुधवार को होने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा खेलेंगे, इसकी संभावना तो नहीं है. हालांकि, मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी समस्या प्लेऑफ के मुकाबले के लिए उनकी उपलब्धता है.

रिपोर्ट के अनुसार, रोहित की चोट कितनी गंभीर है, इसकी कोई स्पष्टता नहीं है. बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा,"रोहित की चोट उससे अधिक गंभीर है जितनी शुरूआत में नजर आई थी. सोमवार को फ्रेंचाइज़ी ने जो वीडियो पोस्ट किया है, वो पुराना हो सकता है और रोहित की स्थिति क्या है यह उससे बिल्कुल मेल नहीं खाता है."

रोहित शर्मा की चोट पर बीसीसीआई की कोई भी रिपोर्ट आईपीएल के बाद ही आ पाएगी. टीम इंडिया के फिजियो नितिन पटेल यूएई में हैं और बोर्ड के अनुबंधित खिलाड़ियों की निगरानी के लिए लगातार फ्रेंचाइजी के फिजियो के संपर्क में हैं. 10 नवंबर को जब आईपीएल खत्म होगा, तभी को अपना चार्ज ले पाएंगे उससे पहले तक खिलाड़ियों कि फिटनेस की सभी जानकारी के लिए उन्हें फ्रेचाइंजी पर ही निर्भर रहना होगा.

IPL 2020: SRH ने DC को हराकर रोचक बनाई प्लेऑफ की जंग, मैच के बाद ऐसी ही पाइंट टेबल, औरेंज कैप और पर्पल कैप होल्डर पर एक नजर

First published: 28 October 2020, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी