Home » आईपीएल » IPL 2020: Rohit Sharma Reveals Why Ishan Kishan Didn’t Bat In The Super-Over
 

IPL 2020: आखिर क्यों सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने नहीं आए ईशान किशन, मैच के बाद रोहित शर्मा ने बताया कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2020, 9:08 IST
(IPL )

IPL 2020 का 10वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया. यह मैच काफी रोमांचक रहा और बैंगलोर ने सुपर ओवर में मुंबई को हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल और एबी डीविलियर्स की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 201 रन बनाए.

इसके जवाब में मुंबई ने ईशान किशन की 99 और पोलार्ड की 60 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर 20 ओवर में 201 रन बनाने में सफलता हासिल की और मुकाबला टाई हुआ. मैच का फैसला सुपर ओवर से आया. हालांकि, इस दौरान फैंस काफी हैरान दिखे क्योंकि मुंबई इंडियंस की तरफ से बल्लेबाजी के लिए ईशान किशन नहीं आए थे, बल्कि हार्दिक पांड्या और पोलार्ड आए थे. वहीं मैच के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इसका कारण बताया कि आखिर क्यों ईशान किशन बल्लेबाजी के लिए सुपर ओवर में नहीं आए थे.


रोहित ने सुपर ओवर में ईशान किशन को बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजने के फैसले पर कहा, "वह(ईशान किशन) पसीने से भीगा हुआ था और सहज नहीं था. हमने पहले सोचा था ईशान को सुपर ओवर में भेजेंगे लेकिन वो ताजा महसूस नहीं कर रहा था. इसलिए हार्दिक को भेजा. हार्दिक किसी ऐसे व्यक्ति हैं जिस पर हम भरोसा करते हैं जो लंबे-लंबे हिट मार सकता है, अभी वो हो नहीं रहा था, लेकिन हमें भरोसा है कि वह हमारे लिए चीजें खींच सकता है." बता दें, ईशान किशन अच्छी लय में दिख रहे थे और आउट होने से पहले उन्होंने 58 गेंदों में 2 चौके और 9 छक्के की मदद से 99 रनों की पारी खेली थी.

वहीं बैगलोर के खिलाफ मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा,"ये क्रिकेट के लिहाज से काफी शानदार मैच था. हम मैच में शुरुआत में नहीं थे. लेकीन मुझे विश्वास था कि हम 200 का रन चेस कर सकते हैं क्योंकि हमारे पास उस तरह के पावर हिटर बल्लेबाज हैं. जाहिर है आरसीबी ने हमसे अच्छा खेला और वो जीते." रोहित ने पोलार्ड और ईशान किशन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा,"वह (ईशान) शुरू में सही नहीं खेल पा रहा था लेकिन बाद में शानदार बल्लेबाजी की. इस तरह ईशान और पोलार्ड की बल्लेबाजी से ही हम मैच के काफी करीब आ पाए."

बात अगर मुकाबले की करें तो सुपर ओवर में मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या और पोलार्ड ने पारी की शुरूआत की. पहली दो गेंदों पर गो सिंगल आए, लेकिन तीसरी गेंद डॉट रही इसके बाद चौथी गेंद पर पोलार्ड ने चौका मारा लेकिन पांचवी गेंद पर वो आउट हुए और आखिरी गेंद पर पांड्या ने एक रन लिया. इस तरह से मुंबई सात रन ही बना पाई और बैंगलोर ने आसानी से 8 रन बनाकर यह मैच अपने नाम कर लिया.

IPL 2020 MI vs RCB: रोमांचक मुकाबला हुआ टाई, सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर बैंगलोर ने मुंबई को हराया

IPL 2020 MI vs RCB: क्रुणाल पांड्या ने अजीबोगरीब तरीके से की गेंदबाजी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

First published: 29 September 2020, 8:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी