Home » आईपीएल » IPL 2020: Rohit Sharma’s Heartwarming Gesture For Rahul Chahar ask To Lead The Team After Poor Performance
 

IPL 2020 DC vs MI Qualifier: इस खिलाड़ी का नहीं चला जादू, फिर रोहित शर्मा ने मैच के बाद जो किया वो जीत लेगा आपका दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2020, 15:19 IST

IPL 2020 का पहला क्वालिफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया, जिसमें मुंबई इंडियंस ने बड़ी जीत दर्ज की. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 200 रन बनाए और दिल्ली को जीत के लिए 201 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में दिल्ली 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाने में ही सफल हो पाई. मुंबई के लिए इस मैच में एक बार फिर बुमराह और बोल्ट की जोड़ी ने घातक गेंदबाजी की. वहीं इस मैच के बाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो के बाद बतौर कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल, इस मैच में मुंबई के स्पिन गेंदबाज राहुल चाहल का प्रदर्शन काफी खराब रहा. इस युवा स्पिन गेंदबाज ने दो ओवरों में 35 रन दिए और कोई विकेट हासिल नहीं किया. राहुल का प्रदर्शन ऐसे समय में आया था तब मुंबई के गेंदबाजों क बल्लेबाजों पर दिल्ली पर दवाब बनाया हुआ था. मैच समाप्त होने के बाद मुंबई इंडियंस जब ड्रेसिंग रूम वापस लौट रही थी, तब रोहित शर्मा ने युवा गेंदबाज का मनोबल बढ़ाने और हौसला बढ़ाने के लिए उन्हें आगे किया, ताकि वो टीम को लीड कर सके. बता दें, राहुल चाहर ने आईपीएल 2020 में धमाकेदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने इस सीजन में 15 विकेट चटकाएं हैं.


 

बात अगर मैच की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरूआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोलो पवेलियन लौट गए. हालांकि, इसके बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव ने क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर पारी को संभाला और तेजी से रन बटोरे. क्विंटन डी कॉक 25 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद सूर्यकुमार यादव भी अर्धशतक लगाकर एनरिच नॉर्टजे का शिकार बने. वहीं अंत में इशान किशन और हार्दिक पांड्या ने धुआधार पारी खेल टीम के स्कोर को 200 तक पहुंचाया. इशान किशन ने 30 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली तो पांड्या ने 14 गेंदों पर 6 छक्कों की मदद से 37 रन बनाए.

मुंबई से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम ने बिना खाता खोले ही तीन पृथ्वी शॉ, अंजिक्य रहाणे, शिखर धवन का विकेट गंवा दिया. इसके बाद क्रीज पर आए श्रेयर अय्यर और ऋषभ पंत भी कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सस्ते में चलते बने. मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल ने दिल्ली के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. स्टोइनिस ने जहां 46 गेंदों पर 65 रन बनाए तो वहीं 33 गेंदों पर 42 रन बनाए. जबकि रबाडा ने 15 रनों की पारी खेली. दिल्ली इस हार के बाद भी बाहर नहीं हुई है और वो हैदराबाद और बैंगलोर की विजेता टीम के खिलाफ दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेलेगी.

IPL 2020 Eliminator: बैंगलोर या हैदराबाद किसका पत्ता होगा साफ, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

First published: 6 November 2020, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी