Home » आईपीएल » IPL 2020: Ruturaj Gaikwad First CSK Player to score three consecutive Half Century in IPL
 

IPL 2020 से पहले कोरोना वायरस से हुआ संक्रमित, अब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तोड़ डाले सभी रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2020, 21:40 IST

IPL 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का सफर समाप्त हो गया है. तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के अपने आखिरी मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 9 विकेट से हरा दिया. किंग्स इलेवन पंजाब को प्लेऑफ में क्लाविफाई करने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत चाहिए थी. लेकिन, टीम इस अहम मुकाबले में हार गई. दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स हैं जो इस साल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई, उसके लिए इस सीजन में कुछ चीजें अच्छी रही. चेन्नई को इस सीजन में कुछ अहम खिलाड़ी मिले जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का नाम भी शामिल है.

आईपीएल से पहले जब सुरेश रैना ने लीग से अपना नाम वापस ले लिया था, तब मैनेजमेंट ने इस बात के संकेत दिए थे कि वो ऋतुराज गायकवाड़ को उनकी जगह मौका देंगे. हालांकि, आईपीएल से पहले यह खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया था. लेकिन सीजन में चेन्नई का सफर खत्म होने तक इस खिलाड़ी ने वो कारनामा कर दिखाया जो आईपीएल में चेन्नई का कोई खिलाड़ी आज तक नहीं कर पाया.


ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल में लगातार तीन मैचों में अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी है. उनसे पहले कोई बल्लेबाज यह कारनामा नहीं कर पाया है. ऋतुराज गायकवाड़ ने पंजाब के खिलाफ मैच में 62 रनों की पारी खेली. इससे पहले उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 72 रनों की पारी खेली थी, जबकि आरसीबी के खिलाफ उन्होंने 65 रन बनाए थे. बता दें, ऋतुराज गायकवाड़ को शुरूआत के मुकाबले में सफलता नहीं मिली थी. लेकिन, उन्होंने जोरदार वापसी की है. ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स को एक ओपनर भी मिला है.

इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के सफर की बात करें तो टीम को शुरूआत के मुकाबले में जीत जरूर मिली थी, लेकिन उसके बाद टीम को एक के बाद एक मैच में हार का सामना करना पड़ा. टीम इस सीजन में आईपीएल में प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई.

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आखिरी मैच खेल रहे हैं धोनी? टॉस के दौरान दिया ये जवाब

First published: 1 November 2020, 21:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी