Home » आईपीएल » IPL 2020: Shubman Gill should be the captain of Kolkata Knight Riders- Kevin Pietersen
 

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के लिए खतरा बने शुभमन गिल! इस क्रिकेटर ने उठाई कप्तान बनाने की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2020, 20:37 IST

IPL 2020 का 8वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया. इस मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने नाबाद 70 रनों की जुझारू खेलकर टीम की जीत दिलाई. इस मैच में गिल ने संयम और परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी की जिसके कारण उन्होंने क्रिकेट के दिग्गजों का दिल जीत लिया. इस मैच के बाद गिल की जमकर तारीफ हो रही है. शुभमन गिल की पारी के दम पर कोलकाता इस मैच में 7 विकेट से जीतने में सफल हुई थी.

IPL के 8वें मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और टीम निर्धारित 20 ओवरों में 142 रन बनाने में सफल हुई थी. इसके जवाब में कोलकाता की शुरूआत काफी खराब रही थी और टीम ने 53 रनों के स्कोर पर ही तीन विकेट खो दिए थे, लेकिन गिल ने एक छोर संभाले रखा था और आखिरी तक क्रीज पर डटे रहे और टीम को जीत दिलाई. इस पारी के बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने तो इस बल्लेबाज को केकेआर का कप्तान बनाने की ही मांग कर डाली. केविन पीटरसन ने शुभमन गिल को ट्वीट करते हुए टैग किया,"शुभमन गिल को केकेआर का कप्तान होना चाहिए."


 

बता दें, शुभमन गिल साल 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में अंडर 19 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से किसी दूसरे बल्लेबाज से सबसे अधिक रन बनाए. इसके बाद अगले साल उन्होंने आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. साल 2019 में उन्होंने आईपीएल में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था. गिल आईपीएल में अब तक 29 मैचों में 36 की औसत से 576 रन बना चुका है, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं. गिल ने टीम इंडिया के लिए दो वनडे खेल हैं और टीम के लिए टेस्ट मैच भी खेल चुके है. हालांकि, वो अभी भी टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेटर एलिसा हेली ने किया बड़ा कारनामा, तोड़ धोनी का विश्व रिकॉर्ड, बनी टी20 में सबसे सफल विकेटकीपर

First published: 27 September 2020, 20:28 IST
 
अगली कहानी