Home » आईपीएल » IPL 2020: Steve Smith available for the game against Chennai Super Kings- McDonald
 

IPL 2020: स्टीव स्मिथ पहले मुकाबले में खेलेेंगे या नहीं? राजस्थान रॉयल्स के कोच ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2020, 0:21 IST
(Rajasthan Royals Twitter)

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) आईपीएल 2020 (IPL 2020) का अपना पहला मुकाबला 22 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ खेलेगी. इस मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स मुसीबत में है. जोस बटलर सीजन का पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे, जबकि बेन स्टोक्स को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है. दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ को लेकर भी दावा किया गया था कि वो भी पहला मुकाबला मिस कर सकते हैं. हालांकि, अब खुद राजस्थान के कोच ने साफ किया है कि वो खेल पाएंगे या नहीं.

राजस्थान रॉयल्स ने मैच से एक दिन पहले एक प्रेस रिलीज जारी की है, जिसके अनुसार टीम के हेड कोच ने एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने बताया कि स्मिथ सीजन के पहले मुकाबले में खेलेंगे.  मैकडोनाल्ड ने कहा,"स्मिथ पहले मुकाबले के लिए उपलब्ध हैं, यह शानदार समाचार है. बीते दिनों इंग्लैंड में जो भी हुआ, यह खबर इसलिए भी अच्छी है. यह शानदार होता है जब आपकी टीम का कप्तान पहले मैच के लिए उपलब्ध होता है." उन्होंने आगे कहा,"बाकी स्क्वाड की बात करें तो, हम अपनी तैयारी से और खुश नहीं हो सकते हैं. हमें जो चाहिए, वो हमारे पास है और लंबे ब्रेक के बाद अपनी तैयारी जल्दी शुरू करना ही सही होगा."


बता दें, स्मिथ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले से पहले अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे. गेंद उनके सिर पर लगी थी, जिसके बाद वो सीरीज के तीनों मैचों से बाहर रही. हालांकि, स्मिथ ने सभी कनकशन टेस्ट पास किए है, लेकिन प्रबंधन ने एतिहयात के तौर पर उन्हें बाहर बैठाया. हालांकि वो अब पूरी तरह से फिट हैं और वापसी को लेकर तैयार हैं.

प्रेस रिलीज के अनुसार, चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले स्टीव स्मिथ ने कहा,"पुरानी और नई रॉयल्स के साथ जुड़ना शानदार है. हम एक अच्छी स्थिती में हैं और इस साल वास्तव में हमें एक अच्छी टीम मिली है, जो काफी मजबूत है और हम लीग में उतरने के लिए तैयार हैं. खिलाड़ी करीब एक महीने से यहां हैं और उन्होंने अच्छे तरीके से अपनी ट्रेनिंग की है."

राजस्थान रॉयल्स की टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाये, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरूण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय

IPL 2020: मयंक अग्रवाल ने दिल्ली के खिलाफ खेली 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी, टीम को नहीं दिला पाए जीत, मैच के बाद कही ये बात

First published: 21 September 2020, 20:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी