Home » आईपीएल » IPL 2020: These Players Can Change Fortune of Delhi Capitals, Team Might Became Champion
 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार चैंपियन बना सकते हैं ये चार खिलाड़ी, अगर चले तो टीम बनेगी चैंपियन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2020, 21:50 IST

IPL 2020 का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है. दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की कोशिश होगी कि वो जीत दर्ज कर पहली बार आईपीएल चैंपियन बने. दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराया था. हालांकि, दिल्ली के सामने चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस हैं, ऐसे में उसके लिए यह मैच जीतना आसान नहीं होगा. बता दें, दिल्ली को पहले क्वालिफायर में मुंबई के खिलाफ ही हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, इस बार दिल्ली की किस्मत बदल सकती है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि उसके चार खिलाड़ी चले.

शिखर धवन


दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 77 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. इतना ही नहीं शिखर इन सीजन लगातार दो मैचों में शतक लगा चुके हैं. शिखर धवन ने इस सीजन में 16 मैचों में 46.38 की औसत से 603 रन बनाए हैं. अगर फाइनल मुकाबले में शिखर का बल्ला चलता है तो दिल्ली एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल हो पाएगी और इसका मतलब होगा कि वो जीत दर्ज करने में सफल हो पाएगी.

मार्कस स्टोइनिस

दिल्ली कैपिटल्स के अगर किसी खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन के दम पर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है तो वो हैं मार्कस स्टोइनिस. मार्कस स्टोइनिस ने इस सीजन में अपना ऑल राउंड प्रदर्शन दिखाया है. हैदराबाद के खिलाफ मार्कस स्टोइनिस ने पहले ओपनिंग की और 27 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली. इसके बाद उन्होंने गेंद से अपना कमाल दिखाया. मार्कस स्टोइनिस ने 26 रन देकर 3 विकेट लिए. बात अगर इस सीजन की करें तो स्टोइनिस ने 16 मैचों में 352 रन बनाए हैं साथ ही 12 विकेट भी हासिल किए हैं. ऐसे में उनसे उम्मीद है कि वो फाइनल में भी अपना दम दिखाए और दिल्ली को पहली बार चैंपियन बनाएं.

कगिसो रबाडा

कगिसो रबाडा इस सीजन दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज रहें हैं. रबाडा आखिरी के ओवरों में गेंदबाजी के लिए आते हैं और कम से कम रन दिए विकेट झटकर विरोधी टीम के विकेट झटक रनों की गति रोकते हैं. कगिसो रबाडा ने इस सीजन में 16 मैचों में 29 विकेट चटके हैं और इस सीजन की पर्पल कैंप उनके नाम है. अगर रबाडा अपनी गेंद से कमला दिखाते हैं तो दिल्ली फाइनल में मुंबई को हराने में सफल हो पाएगी.

शिमरॉन हेटमायर

दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर का सही इस्तेमाल नहीं किया है. हालांकि, शुरूआत में वो तेजी से जरूर खेले, लेकिन फिर उन्हें पंत के चोटिल होने के कारण बाहर बैठना पड़ा. जब वो वापस आए तो अपने रंग में नहीं लौट पाए. वहीं हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 22 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली. हेटमायर अपनी पारी के दम पर किसी भी समय मैच का रूख पलट सकते हैं. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि अगर उनका बल्ला चला तो दिल्ली मैच जीत सकती है.

India Tour Australia 2020: KKR ने बीसीसीआई को दिया 'धोखा', चोटिल खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में मौका

First published: 9 November 2020, 19:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी