Home » आईपीएल » IPL 2020 to take place in UAE from September 26 to November 6 - media Report
 

IPL 2020 की आ गई डेट, अगर शर्ते हुई पूरी तो इस दौरान यूएई में होगा आयोजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2020, 13:09 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार शाम करीब चार घंटे तक चली एपेक्स काउंसिल की ऑनलाइन बैठक में आईपीएल 2020 (IPL 2020) , भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के अभ्यास शिविर समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस मीटिंग के बाद साफ है कि इस साल आईपीएल का आयोजन दुबई (IPL 2020 in UAE) में होने वाला है और इसके लिए तारीख की फाइनल कर दी गई है. हालांकि, इसके लिए दो शर्ते भी रखी गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन 26 सितंबर से 6 नवंबर के बीच करना चाहती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा भी किया गया है कि इस साल आईपीएल 5-6 सप्ताह का भी हो सकता है. लेकिन इन दोनों ही स्थिति के लिए जरूरी है कि दो शर्ते पूरी हों. पहली शर्त यह है कि आईसीसी अक्टूबर -नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप को स्थगित कर दें और दूसरी शर्त यह है कि भारत सरकार इसके लिए राजी हो जाए. अगर यह दोनों शर्ते पूरी हो जाए तो बीसीसीआई इस साल आईपीएल का आयोजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

खबर के अनुसार, बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बीसीसीआई अब संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2020 के आयोजन की अनुमति के लिए भारत सरकार से संपर्क करेगा. BCCI शीर्ष परिषद बैठक में इस नतीजे पर पहुंची कि आईसीसी जब टी20 विश्व कप के स्थगित होने का ऐलान करेगी, उसके बाद ही आईपीएल पर कोई फैसला लिया जाएगा.


प्रोटोकॉल के अनुसार बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर आईपीएल 2020 से संबंधित कोई घोषणा नहीं कर सकता है जब तक कि आईसीसी टी 20 विश्व कप के स्थगित होने का ऐलान ना हो जाए. आईसीसी बोर्ड की बैठक सोमवार के लिए निर्धारित है और वे उसी दिन टी 20 विश्व कप के बारे में घोषणा कर सकती है.

जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा कोरोना वायरस प्रोटोकॉल, टीम से दिखाया गया बाहर का रास्ता

First published: 18 July 2020, 12:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी