Home » आईपीएल » IPL 2020: Umpire withdraws wide call after MS Dhoni's animated reaction
 

IPL 2020: धोनी के गुस्से के कारण अंपायर ने बदल लिया अपना फैसला? वाइड देने के बाद हाथ किए नीचे, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2020, 10:53 IST

IPL 2020 के 29वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की बल्लेबाजी के 19वें ओवर के दौरान अंपायर पॉल रिफेल ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की एक गेंद को वाइड देने के लिए अपने हाथ उठाए थे कि ठाकुर और धोनी (MS Dhoni) दोनों ने इसको लेकर अपना गुस्सा दिखाया, जिसके बाद अंपायर ने अपना फैसला बदला लिया. हालांकि, अब इसको लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है.

दरअसल, चेन्नई (Chennai Super Kings) से मिले 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरी 11 गेंदों पर जीत के लिए 25 की आवश्यकता थी. मैच का 19वां ओवर शार्दुल ठाकुर फेकने आए थे जो लगातार ऑफ स्टंप के बाहर वाइर यार्कर कर रहे थे. इस ओवर की दूसरी गेंद भी उन्होंने वाइड फेंकी, राशिद खान इस पर शार्ट खेलने के लिए आगे बढ़े, लेकिन गेंद काफी वाइड थी. 


अंपायर पॉल रिफेल ने इसे वाइड देने का फैसला लिया, लेकिन गेंदबाद शार्दुल ठाकुर और विकेटकीपर धोनी ने इसका विरोध जताया. बाद में अंपायर ने अपना निर्णय बदल लिया. अंपायर के इस तरह से निर्णय बदल लेने पर हैदराबाज के कप्तान डेविड वार्नर भी नाराज दिखे. वहीं नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े शाबजाद नदीम ने अंपायर ने इसको लेकर बात की. 

इसके ठीक अगली गेंद पर राशिद खान एक फुल टॉस गेंद पर बड़ा शार्ट लगाने के दौरान क्रीज के ज्यादा अंदर आ गए जिसके कारण उनका पैर विकेट से टकरा गया और वो हिट विकेट आउट हो गए. राशिद खान के आउट होते ही हैदराबाद की मैच जीतने की कोशिशे भी खत्म हो गई और टीम 20रनों से यह मुकाबला हार गई.

बता दें, पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए, जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 147 रन ही बना पाई. हैदराबाद के लिए सबसे अधिक रन केन विलियमसन ने बनाए, जिन्होंने 39 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए.

IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत के बाद धोनी ने इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को सराहा, जमकर की तारीफ

 

First published: 14 October 2020, 10:03 IST
 
अगली कहानी