Home » आईपीएल » IPL 2020: Umpiring controversy as short-run call potentially costs the match for KXIP against DC
 

IPL 2020: अंपायर की एक गलती के कारण जीता हुआ मैच हार गई किंग्स इलेवन पंजाब!

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2020, 11:48 IST

IPL 2020 का दूसरा मुकाबला दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच खेला गया. यह मैच काफी रोमाचंक रहा और मैच का नतीजा सुपर ओवर से आया, जहां दिल्ली ने पंजाब को आसानी से हरा दिया. हालांकि, अब सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि पंजाब को इस मैच में हार अंपायर की एक गलती के कारण मिली है, क्योंकि उन्होंने एक रन को शार्ट रन करार दिया, लेकिन जब रिप्ले देखा गया तो वो रन शार्ट नहीं था.

दरअसल, 19वां ओवर कगिसो रबाडा फेंकने आए थे. उनके ओवर की तीसरी गेंद पर मयंक ने शार्ट खेला और दौड़कर दो रन लिए. लेकिन अंपायर ने एक रन शार्ट बताकर एक ही रन दिया, जिसके कारण एक रन ही पंजाब के खाते में जुड़ा. हालांकि, जब रिप्ले देखा गया तो उसमें साफ दिखाई दिया कि मयंक अग्रवाल का बल्ला क्रीज के अंदर था और उन्होंने पूरा रन लिया था. वहीं मैच के बाद अंपायर के इस फैसले की जमकर आलोचना हुई.


आखिरी तीन गेंदों पर चाहिए था एक रन

किंग्स इलेवन पंजाब को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 13 रन बनाने की जरूरत थी और क्रीज पर सलामी बल्लेबाज मयकं अग्रवाल मौजूद थे, जिन्होंने अर्धशतक लगा लिया था. दिल्ली की तरफ से यह ओवर मार्कस स्‍टोइनिस फेंकने आए, जिनकी पहली ही गेंद पर मयंक ने छक्का जड़ दिया इसके बाद अलगी देंग पर उन्होंने दो रन जुटाए और ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने एक चौका लगाया. इसके बाद बाकी की तीन गेंद बची थी और पंजाब को जीत के लिए एक रन चाहिए था लेकिन स्‍टोइनिस ने पंजाब को तीन गेंदों पर एक रन नहीं बनाने दिए और मयंक और जॉर्डन को आउट किर मैच टाई कर दिया और नतीजा सुपर ओवर से आया.

इससे पहले टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स निर्धारित 20 ओवरों में स्‍टोइनिस की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर 157 रन बनाने में सफल हुई थी. दिल्ली के लिए स्‍टोइनिस ने 21 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली. वहीं दिल्ली से मिले लक्ष्य की पीछा करने उतरी पंजाब तीन गेंद रहते ही मैच टाई करने में सफल तो हुई लेकिन जीत नहीं पाई और सुपर ओवर में उसे हार का सामना करना पड़ा. पंजाब के लिए मैच में सबसे अधिक रन मयंक अग्रवाल ने बनाए. मयंक ने 60 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली.

IPL 2020: श्रेयस अय्यर ने अश्विन की चोट पर दिया अपडेट, बताया अगले मैच में खेलेंगे या नहीं

First published: 21 September 2020, 11:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी