Home » आईपीएल » IPL 2020: Virat Kohli First Cricketer to play 200th T20 Match for single Team
 

IPL 2020: विराट कोहली ने KXIP के खिलाफ मैच में कदम रखते ही रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2020, 21:17 IST

IPL 2020 का 31वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. वहीं विराट कोहली के लिए यह मुकाबला काफी खास हैं क्योंकि यह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए उनका 200वां मुकाबला है. विराट कोहली ने इसी के साथ ही इतिहास रच दिया है.

दरअसल, विराट कोहली से पहले तक कोई भी क्रिकेटर किसी भी टीम के लिए टी20 क्रिकेट में 200 मुकाबले नहीं खेला है. विराट कोहली टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर हैं. विराट कोहल ने बैंगलोर के लिए आईपीएल में 184 मैच खेले हैं, जबकि 14 मुकाबले उन्होंने चैंपियंस लीग में खेले हैं. बता दें, बैंगलोर के खिलाफ दिल्ली ने जो मुकाबला खेला था, उसमें विराट कोहली किसी भी टीम के लिए टी20 में सबसे अधिक मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं.


 

आरसीबी के लिए 200 मैच खेलने पर प्रतिक्रिया देते हुए कोहली ने कहा,"यह अविश्वसनीय है और एक सम्मान है कि इस फ्रैंचाइज़ी के लिए 13 साल से खेल रहा हूं. मेरे लिए आरसीबी का मतलब बहुत है, कई लोग इस भावना को नहीं समझ सकते. उनके लिए 200 खेल अविश्वसनीय हैं, मैंने 2008 में इस पर विश्वास नहीं किया था. यह एक सम्मान की बात है, उन्होंने मुझे रखा है और मैं इस पर कायम हूं."

बात अगर मुकाबले की करें तो बैंगलोर ने इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है जबकि टॉस के दौरान KXIP के कप्तान केएल राहुल ने बताया कि उन्होंने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं. क्रिस गेल को आईपीएल 2020 का पहला मैच मिला, जबकि दीपक हुड्डा KXIP के लिए आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं.

विराट कोहली की अगुवाई में बैंगलोर के इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. पंजाब के खिलाफ मुकाबले से पहले तक टीम ने 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 5 में जीत हासिल की है और 10 अंको के साथ टीम तीसरे पायदान पर है.

IPL इतिहास में राजस्थान के बल्लेबाज के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, 16 साल पहले पिता के खिलाफ खेला मैच, अब बेटे के साथ की बल्लेबाजी

First published: 15 October 2020, 21:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी