Home » आईपीएल » IPL 2020: Virat Kohli outlines reasons for Royal Challengers Bangalore’s exit
 

IPL 2020: आखिर हैदराबाद के खिलाफ बैंगलोर से कहां हुई चूक, विराट कोहली ने बताई वजह, मैच के बाद कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2020, 11:38 IST

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) एक बार फिर आईपीएल का खिताब अपने नाम करने से चूक गई. गुरूवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में बैंगलोर को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में डिविलियर्स की अर्धशतकीय पारी के दम पर 131 रन बनाने में सफल हुई.

इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने केन विलियमसन की नाबाद 50 रनों की पारी के दम पर यह लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया. इस हार के साथ ही आईपीएल के खिताब का इंतजार आरसीबी (RCB) और उनके फैंस के लिए और बढ़ गया है. वहीं हैदराबाद के खिलाफ मैच में बैंगलोर को आखिर किन कारणों के चलते हार का सामना करना पड़ा, मुकाबले के बाद विराट कोहली ने वो सभी वजह गिनाई.


हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में विराट कोहली ने कहा,"मुझे नहीं लगता कि हमने ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने हमें पहली पारी में बेहद दबाव में ला दिया था. लगातार विकेट गंवाने की वजह से हम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. शायद थोड़ी बहुत घबराहट और थोड़ी झिझक थी. हमें बल्ले से और ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने की जरुरत थी. मैच में एक भी फेज ऐसा नहीं था जब हम विरोधी टीम पर भारी पड़े हों. हमने उनके गेंदबाजों को वहीं पर गेंदबाजी करने दी जहां पर वो करना चाहते थे. हमने उन पर कोई दबाव नहीं बनाया."

बैंगलोर को उसके पीछे चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इस पर विराट कोहली ने कहा,"पिछले चार मैच हमारे लिये बड़े अजीब रहे. हमने सीधे क्षेत्ररक्षकों के हाथों में शॉट खेले."

भले ही बैंगलोर इस साल खिताब नहीं जीत पाई लेकिन उसे देवदत्त पडिक्कल और मोहम्मद सिराज के रूप में दो बेहतरीन खिलाड़ी मिले हैं. इसको लेकर विराट ने कहा,"हमारे कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया तथा यह अच्छा सत्र रहा. देवदत्त और सिराज उन खिलाड़ियों में शामिल हैं. युजी और एबी ने हमेशा की तरफ अच्छा प्रदर्शन किया. इस बार अपने या विरोधी टीम के मैदान पर खेलने जैसा मामला नहीं था. सभी के लिये परिस्थितियां एक जैसी थी. आपको अपनी असली मजबूती दिखानी होती थी और संभवत: इसलिए यह बेहद प्रतिस्पर्धी सत्र रहा."

IPL 2020: विराट कोहली से कप्तानी छीनकर किसी और को कप्तान बनाए RCB- गौतम गंभीर

First published: 7 November 2020, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी