Home » आईपीएल » IPL 2020: Virat Kohli Score 50 Runs Against CSK got this Shameful Record
 

IPL 2020: चेन्नई के खिलाफ विराट कोहली ने लगाया अर्धशतक, लेकिन फिर भी नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2020, 20:40 IST

IPL 2020 का 44वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया. इस मैच में बैंगलोर को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में बैंगलोर के ना तो बल्लेबाज चले और ना ही कोई गेंदबाज रंग में दिखा. बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली (Virat Kohli) ने पारी को संभालने का प्रयास जरूर किया. विराट कोहली ने इस मैच में 43 गेंदों का सामना करते हुए 50 रनों की पारी खेली. हालांकि, इस पारी के दौरान उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया. हालांकि, इस पारी के बाद उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया, जो कोई बल्लेबाज अपने नाम नहीं करना चाहेगा.

बैंगलोर के खिलाफ 50 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली ने इस मैच में केवल दो ही बाउंड्री लगाई. आईपीएल में 50 या उससे अधिक रन बनाने के बाद सबसे कम बाउंड्री मारने का शर्मनाक रिकॉर्ड अब विराट कोहली के नाम हो गया है. आईपीएल में किसी भी बल्लेबाज ने इससे पहले तक अर्धशतक मारने के बाद इतनी कम बाउंड्री नहीं लगाई है.


बात अगर मैच की करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को 31 रनों के स्कोर पर एरोन फिंच का झटका लगा. एरोन फिंच 15 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद देवदत्त पडिक्कल भी 22रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने बैंगलोर की पारी को संभालने का प्रयास किया और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की. डिविलियर्स 39 रन बनाकर आउट हुए.

डिविलियर्स जब आउट हुए तब बैंगलोर का स्कोर 17.3 ओवर में 128 रन था. बैंगलोर यह से बड़े स्कोर की तरफ बढ़ सकती थी, लेकिन टीम अंतिम के ओवर में कुछ खास नहीं कर पाई और तीन विकेट गंवा दिए, जिसमें विराट कोहली का विकेट भी शामिल था. बैंगलोर इस मैच में 20 ओवरों में 145 रन बनाने में ही सफल हो पाई.

बैंगलोर से मिले लक्ष्य के जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स को फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरूआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी हुई. फाफ 25 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए अंबाती रायडू ने ऋतुराज के साथ मिलकर साझेदारी की और टीम को जीत की ओर ले गए. रायडू 39 रन बनाकर आउट हुए. चेन्नई के लिए ऋतुराज ने 65 रनों की नाबाद पारी खेली.

कपिल देव का हुआ था दिल का ऑपरेशन, अब अस्पताल से आई ये अपडेट

First published: 25 October 2020, 20:01 IST
 
अगली कहानी