Home » आईपीएल » IPL 2020: Virat Kohli Wrong Decisions that cost RCB the match against SRH
 

IPL 2020: विराट कोहली के इन फैसलों के कारण बैंगलोर को एलिमिनेटर मैच मे करना पड़ा हार का सामना, एक बार फिर टूटा खिताब का सपना

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2020, 11:54 IST

IPL 2020 का पहला एलिमिनेटर मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 विकेट से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए और हैदराबाद को 132 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में केन विलियमसन की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर हैदराबाद ने यह मुकाबला आसानी से अपने नाम किया. इस हार के साथ ही बैंगलोर का आईपीएल खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया. बैंगलोर को एलिमिनेटर मुकाबले में मिली हार की कई वजहें रही जिसमें विराट कोहली के कुछ खराब फैसलों ने टीम को बड़ा नुकसान पहुंचाया.

विराट कोहली का ओपनिंग के लिए आना


एलिमिनेटर जैसे अहम मुकाबले में विराह कोहली ने बल्लेबाजी क्रम में बड़ा बदलाव किया और एरोन फिंच की जगह खुद ओपनिंग करने आए. विराट कोहली पूरे सीजन नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करते हैं. वहीं हैदराबाद के गेंदबाज संदीप शर्मा का रिकॉर्ड विराट कोहली के खिलाफ काफी अच्छा है. विराट ने यह जानते हुए भी तैयारी नहीं की थी. दूसरी तरफ जेसन होल्डर जो बीते कुछ मैचों में अच्छा कर रहे हैं उन्हें इस पिच से अतिरिक्त उछाल मिली जिसके कारण वो बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे. इसका फायदा हैदराबाद को मिला और कोहली चलते सस्ते में चलते बने.

जेसन होल्डर के खिलाफ रणनीति ना बनाना

हैदराबाद ने मिशेल मार्श के रिप्लेसमेंट के तौर पर जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया है. होल्डर ने इस मैच से पहले तक इस सीजन में पांच मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 10 विकेट चंटकाए थे और महत्वपूर्ण समय पर बल्लेबाजी भी की थी. बैंगलोर जब आखिरी बार हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला खेली थी, उसमें उसे हार का समाना करना पड़ा था. हालांकि, होल्डर के रिकॉर्ड को और बीते मुकाबले के परिणाम को देखकर कोई भी सोच सकता था कि विराट कोहली एंड कंपनी हैदराबदा के खिलाफ खास प्लान जरूर बनाएंगी, लेकिन मैदान पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ऐसा कुछ दिखाई नहीं दिया.

गेंदबाजों का सही इस्तेमाल ना करना

बैंगलोर चाहती तो हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला जीत सकती थी. उसने 67 रनों के स्कोर पर हैदराबाद के चार विकेट गिरा दिए थे. ऐसे में बैंगलोर को यहां से केन और होल्डर के विकेट की तलाश करनी थी. लेकिन विराट ने जिस तरह से गेंदबाजों का प्रयोग किया, उससे लगा कि वो रन बचाने और मैच को आखिरी गेंद कर लेकर जाने की कोशिश कर रहे हैं. इसका फायदा केन ने उठाया और वो क्रीज पर जम गए और मैच जीत गए. इस पूरे सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले सुंदर से 2ओवर करवाए गए. सुंदर ने अपने पहले ओवर में 12 रन दिए थे, लेकिन 14वां ओवर जब उन्हें दिया गया तो उन्होंने जबरदस्त वापसी की.

IPL 2020: आखिर हैदराबाद के खिलाफ बैंगलोर से कहां हुई चूक, विराट कोहली ने बताई वजह, मैच के बाद कही ये बात

First published: 7 November 2020, 11:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी