Home » आईपीएल » IPL 2021 Auction: Delhi Capitals plans and Possible Targets for IPL 2021 Auction
 

IPL 2021 Auction: दिल्ली कैपिटल्स नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दाव लगा सकती है, यह हो सकता है प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2021, 20:56 IST

चेन्नई में 18 फरवरी को आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी. इस साल नीलामी के लिए 1164 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है जिसके बाद 292 खिलाड़ियों को शार्टलिस्ट किया गया है. बता दें, नीलमी के लिए दिल्ली के पर्स में 13.4 करोड़ रूपये हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने बीते साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, टीम आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में सफल नहीं हो पाई थी. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी कोर टीम को रिटेन किया है, ऐसे में नीलामी में दिल्ली को ज्यादा कुछ सोचने की जरूरत नहीं है. दिल्ली को अपनी टीम पूरी करने के लिए 8 खिलाड़ियों की जरूरत है जिसमें 3 विदेशी खिलाड़ी हैं.

पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी उपलब्ध हो पाएंगे या नहीं यह इस पर भी निर्भर करेगा. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की यह सबसे बड़ी समस्या होगी. दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी ईकाई दक्षिण अफ्रीका के दो तेज गेंदबाजों के इर्द-गिर्द घूमती है.


टीम की परेशानियां और जरूरत

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजों ने पिछले सीजन में 72 विकेट लिए थे, लेकिन पूरे सीजन में टीम पावरप्ले के दौरान 13 विकेट ही हासिल कर पाई थी. इशांत की अनुपस्थिति में, बैक-अप सीमर सैम्स, तुषार देशपांडे और हर्षल पटेल ने संघर्ष किया और रन भी खर्चे. दिल्ली को ऋषभ पंत का भी एक बैकअप खोजना होगा. बीते साल जब पंत चोटिल हुए थे तो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऐलेक्स कैरी ने निभाई थी, जिन्हें इस साल रिलीज कर दिया है.

भले ही दिल्ली के पास भारतीय बल्लेबाजों की एक फौज है, लेकिन दिल्ली अभी भी सलामी जोड़ी के लिए संघर्ष कर रहे हैं. अगर दिल्ली अगले साल से मार्कस स्टोइनिस को बतौर सलामी बल्लेबाज इस्तेमाल करती है, तो ऐसी स्थिति में टीम को एक फिनिशर की तलाश होगी जो कि डेथ ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी कर सके.

इन खिलाड़ियों को दांव लगा सकती है दिल्ली कैपिटल्स- उमेश यादव, नाथन कूल्टर नाइल, मोहित शर्मा, चेतन सकारिया, अंकित राजपूत, लुकमान मेरीवाला, सैम बिलिंग्स, ग्लेन फिलिप्स

ऑल राउंडर- क्रिस मॉरिस, डैनियल क्रिश्चियन, ग्लेन मैक्सवेल, शेल्डन कॉटरेल

बल्लेबाज- मोहम्मद अजहरुद्दीन, अवी बरोत, शेल्डन जैक्सन

नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम

IPL 2021 Auction: Delhi Capitals plans and Possible Targets for IPL 2021 Auction

IPL 2021 Auction: इस साल इन विदेशी खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें, लग सकती है बड़ी बोली

First published: 17 February 2021, 20:56 IST
 
अगली कहानी