Home » आईपीएल » IPL 2021 Auction: Glenn Maxwell is sold to Royal Challengers Bangalore for 14.25 Crore
 

IPL 2021 Auction: ग्लेन मैक्सवेल के लिए नीलामी में लगी 14.25 करोड़ की बोली, जानिए किसने खरीदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2021, 16:01 IST

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलानी चेन्नई में हो रही है. इस नीलामी के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने खुद का रजिस्ट्रेशन करवाया था. ग्लेन मैक्सवेल ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये खरा था. ग्लेन मैक्सवेल का जिस तरह से पिछला सीजन गया था उसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया था. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि मैक्सवेल के लिए ज्यादा बोली नहीं लगेगी. लेकिन हर बार की तरह इस बार भी इस ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच जंग देखने को मिली और आखिर में उन्हें 14.25 करोड़ रूपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया.

ग्लेन मैक्सवेल के लिए शुरूआत में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बिड किया. इसके बाद बैंगलोर भी कूद पड़ी और उसने मैक्सवेल के लिए बिड करना चालू किय़ा. मैक्सवेल के लिए बोली जब 6 करोड़ गई तो कोलकाता ने अपने आप को पीछे खींच लिया, लेकिन उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स मैदान में कूद पड़ी. चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बिड देखने को मिली और देखते ही देखते बोली 14 करोड़ पहुंच गई. हालांकि, आखिरी बाजी बैंगलोर के हाथ लगी और बैंगलोर ने 14.25करोड़ रूपये में मैक्सवेल को अपनी टीम में शामिल किया.


 

ग्लेन मैक्सवेल के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जंग देखने को मिली. मैक्सवेल ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा था.ग् लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में 82 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 22.13 की औसत से 1505 रन बनाए है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 154.67 का रहा है. ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं, हालांकि उनके नाम 6 अर्धशतक जरूर हैं. ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल में सर्वाधिक स्कोर 95 रनों का है. ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं.

IPL 2021 Auction: इंग्लैंड के धाकड़ गेंदबाज ने नीलामी से पहले उठाया बड़ा कदम, ऑक्शन से नाम लिया वापस, कई टीमों की थी नजर

First published: 18 February 2021, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी