Home » आईपीएल » IPL 2021: Don't think anyone can be like Dhoni- Sanju Samson
 

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने धोनी को लेकर कही बड़ी बात, बोले- कोई नहीं हो सकता उनके जैसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2021, 23:50 IST
IPL 2021: Don't think anyone can be like Dhoni- Sanju Samson

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को न केवल आईपीएल में बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है. धोनी विकेट के पीछे से जैसे खेल को चलाते हैं, वैसे शायद की कोई कप्तान आज तक कर पाया हो. ऐसे में कई युवा खिलाड़ी ऐसे हैं जो उनकी तरह बनना चाहते हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन उनकी तरह नहीं बनना चाहते हैं. संजू सैमसन का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह कोई नहीं हो सकता है.

आईपीएल के 14वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की अगुवाई करने के लिए तैयार संजू सैमसन ने फ्रेंचाइजी के साथ बातचीत में कहा,"कोई भी धोनी जैसा नहीं हो सकता. मैं खुद अपना नाम बनाना चाहता हूं. संजू सैमसन अपने आप में पर्याप्त है." बता दें, पिछले सीजन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की अगुवाई स्टीव स्मिथ ने की थी. लेकिन टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी. राजस्थान आईपीएल के पहले सीजन का खिताब ही अपने नाम कर पाई थी. उसके बाद से टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा.


वहीं संजू सैमसन ने हर अपनी टीम के फैंस का धन्यवाद दिया है जो हर परिस्थिति में टीम के साथ खड़े रहे. संजू सैमसन ने कहा,""मैं अपनी टीम का समर्थन करने और हमारे साथ होने के लिए हर एक प्रशंसक को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि हम आप लोगों के लिए कुछ अच्छी क्रिकेट खेलें और आपके चेहरे पर मुस्कान लाएं. बहुत बहुत धन्यवाद, दोस्तों."

राजस्थान रॉयल्स ने भले ही पिछले साल अंक तालिका में सबसे नीचे रही हो, लेकिन तीसरे और चौथे स्थान की टीम से वे केवल दो अंक पीछे थीं. ऐसे में टीम ने इस साल कई खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. टीम ने दक्षिण अफ्रीका के ऑल राउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिश को 16.25 करोड़ रूपये की रकम देकर खरीदा था. इतना ही फ्रेंचाइजी ने ऑल राउंडर शिवम दुबे को भी अपनी टीम में शामिल किया है.

संजू सैमसन ने ऑक्शन में खरीदे खिलाड़ियों को लेकर कहा,"ऑक्शन में मैनेजमेंट में अच्छा काम किया. हमें जरूरत के हिसाब से सभी खिलाड़ी खरीदे. सभी खिलाड़ियाें का मौजूदा सीजन में अहम रोल रहने वाला है." बताते चलें कि इस साल आईपीएल का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. वहीं राजस्थान 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबल से अपने सीजन की शुरूआत करेगी.

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के दरवाजे पर फिर दी कोरोना ने दस्तक, दल का एक व्यक्ति मिला कोविड-19 पॉजिटिव- रिपोर्ट

First published: 3 April 2021, 23:50 IST
 
अगली कहानी