Home » आईपीएल » IPL 2021: List of retained and released players by Rajasthan Royals
 

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को बनाया कप्तान, यह देखें खिलाड़ियों की लिस्ट फ्रेंचाइजी ने किसे किया रिटेन और किसे किया रिलीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2021, 21:06 IST
(Rajasthan Royals Twitter)

IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर थी. ऐसे में फ्रेंचाइजी ने इस साल के सीजन से पहले कुछ बड़े फैसले लिए हैं और उन्होंने बीते साल टीम की कमान संभाल रहे स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया है. इतना ही नहीं टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को इस साल टीम का कप्तान बनाया है.

आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स ने इस साल विदेशी खिलाड़ियों में जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स,जोस बटलर जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया है. बात अगर भारतीय खिलाड़ियों की करें तो टीम ने रॉबिन उथप्पा और जयदेव उनादकट जैसे खिलाड़ियों को भी रिटेन किया है. आईपीएल के 12वें संस्करण में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के सुर्खियां बटोरने वाले बल्लेबाज राहुल तेवतिया और रियान पराग जैसे युवा खिलाड़ियों को भी टीम ने रिटेन किया है.


 

बात अगर रिलीज किए गए खिलाड़ियों की करें तो राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ के अलावा अंकित राजपूत, ओशेन थॉमस, आकाश सिंह, वरुण एरॉन, टॉम कर्रन, अनिरुद्ध जोशी और शशांक सिंह को रिलीज किया है. इतना ही नहीं टीम ने इस साल श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी रहे कुमार संगाकारा को क्रिकेट ऑपरेशन का डायरेक्टर भी नियुक्त किया है.

राजस्थान रॉयल्स रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट: संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा और रोबिन उथप्पा.

राजस्थान रॉयल्स रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट: स्टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशेन थॉमस, आकाश सिंह, वरुण एरॉन, टॉम कर्रन, अनिरुद्ध जोशी और शशांक सिंह.

IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने मलिंगा समेत सात खिलाड़ियों को किया रिलीज, यहां देखें पूरी लिस्ट MI ने किसे किया रिटेन और किसे दिया जाने

First published: 20 January 2021, 21:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी