Home » आईपीएल » IPL 2021: Mumbai Indians head coach Mahela Jayawardene reveals why they picked Arjun Tendulkar in IPL 2021 auctions
 

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने बताया कारण, आखिर क्यों फ्रेंचाइजी ने नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर को खरीदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2021, 13:10 IST

अर्जुन तेंदुलकर भले ही अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत में हो, लेकिन वो मौजूदा समय के सबसे चर्चित युवा क्रिकेटरों में से एक हैं. महान क्रिकेटर और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर के बेटे होने के नाते उन पर काफी निगाहें लगी हैं और शायद इसी कारण उन पर अच्छा प्रदर्शन करने का बहुत दबाव भी होता है. हालांकि, अपने पिता के विपरीत, अर्जुन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और बीते कुछ समय से घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के लिए खुद का रजिस्ट्रेशन करवाया था.

अर्जुन ने जब रजिस्ट्रेशन करवाया, उसके बाद से ही उम्मीद थी कि मुंबई इंडियंस उनके लिए बोली लगाएगी और हुआ भी वही. चेन्नई में गुरूवार 18 फरवरी को हुई नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर का नाम सबसे आखिरी में आया और मुंबई इंडियंस ने उन पर बोली लगाई. मुंबई के अलावा किसी और टीम ने उन पर बोली नहीं लगाई, जिसके कारण मुंबई ने अर्जुन को उनकी बेस प्राइस में ही खरीद लिया. बता दें, अर्जुन बीते कुछ समय से मुंबई इंडियंस के साथ बतौर नेट गेंदबाज जुड़े हुए हैं. इतना ही नहीं वो टीम इंडिया के खिलाड़ियों को भी नेट पर गेंदबाजी करते हुए देखे गए हैं.


वहीं अब मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने बताया है कि आखिर फ्रेंचाइजी ने अर्जुन तेंदुलकर को क्यों खरीदा. महेला जयवर्धने ने कहा कि फ्रेंचाइजी ने अर्जुन को उनकी स्किल के लिए लिया है. उन्होंने कहा, "हमने अर्जुन तेंदुलकर को उसकी स्किल्स के आधार पर नीलामी से खरीदा है. सचिन की वजह से उसके सिर पर एक बड़ा टैग लगने वाला है, लेकिन, सौभाग्य से, वह एक गेंदबाज है, बल्लेबाज नहीं. इसलिए मुझे लगता है कि अगर अर्जुन की तरह गेंदबाजी कर सकते हैं तो सचिन को बहुत गर्व होगा." उन्होंने आगे कहा,"मुझे लगता है कि यह अर्जुन के लिए सीखने की प्रक्रिया है. उन्होंने अभी-अभी मुंबई और फ्रेंचाइजी के लिए खेलना शुरू किया है. वह विकसित होंगे, वह अभी भी युवा हैं."

वहीं मुंबई इंडियंस के डाइरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन्स और टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा,"अर्जुन तेंदुलकर एक मेहनती बच्चा है, वह सीखने का इच्छुक है, वह हमारी टीम का एक रोमांचक हिस्सा है. सचिन तेंदुलकर के बेटे होने का अतिरिक्त दबाव हमेशा उन पर रहेगा, यह कुछ ऐसा है जिसके साथ उन्हें रहना है, हालांकि हमारे टीम का वातावरण उनकी मदद करेगा."

बता दें, अर्जुन तेंदुलकर एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और लोअर आर्डर में बल्लेबाजी करते हुए कुछ बड़े शार्ट लगा सकते हैं. हाल ही में संपन्न हुई सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में मुंबई की सीनियर टीम के लिए अर्जुन खेले थे. लेकिन, वो सिर्फ दो मैच ही खेल पाए,क्योंकि उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था. इसके बाद हुई विजय हजारे ट्राफी के लिए मुंबई की टीम में अर्जुन को जगह नहीं मिली.

IPL 2021 Auction: मुंबई इंडियंस ने सचिन तेंदुलकर के बेटे को 20 लाख में खरीदा

First published: 19 February 2021, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी