Home » आईपीएल » IPL 2021: Mumbai Indians released and Retained Player List
 

IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने मलिंगा समेत सात खिलाड़ियों को किया रिलीज, यहां देखें पूरी लिस्ट MI ने किसे किया रिटेन और किसे दिया जाने

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2021, 20:38 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने रिटेन किए और रिलीज किए खिलाड़ियों को लिस्ट जारी कर दी है. जैसा अनुमान लगाया जा रहा था, वैसे ही हुआ और मुंबई इंडियंस ने अपने अधिकतर खिलाड़ियों को रिटेन किया है. बीते साल मुंबई की टीम काफी स्थिर दिखी थी और इस साल भी इसे सबसे संतुलित टीम माना जा रहा है.

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा, जो आईपीएल इतिहास के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, वो बीते साल निजी कारणों के चलते आईपीएल का हिस्सा नहीं रहे थे. फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस साल रिलीज कर दिया है. मलिंगा के अलावा शेर्फेन रदफोर्ड जिन्होंने साल 2020 में मुंबई के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेला था, उन्हें भी फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है.


मुंबई इंडियंस ने इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों नाथन कूल्टर नाइल, जेम्स पैटिंसन, दिग्विजय देशमुख, प्रिंस बलवंत राय और मिचेल मैक्लेन्घन को भी रिलीज कर दिया है. मुंबई ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है, उसमें से चार खिलाड़ी फ्रेंचाइजी के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेले थे.

बता दें, इन सात खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद मुंबई के पर्स में अभी भी 15.35 करोड़ रूपये बचे हुए. बता दें, इसमें से 1.95 करोड़ रूपये फ्रेंचाइजी के पास बीते सालामी के बाद बचे थे. बात अगर नीलामी की करें तो टीम गेंदबाजों को खरीदना चाहेगी. टीम के पास चार विदेशी खिलाड़ी हैं, ऐसे में टीम की कोशिश होगी कि मलिंगा के जाने के बाद वो कुछ अच्छे गेंदबाजों को अपनी टीम में शामिल करें.

मुंबई इंडियंस द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट: रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, अंकुल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी और मोहसिन खान.

IND vs AUS: ब्रिसबेट टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के लिए कही ये बात, सामने आया वीडियो

First published: 20 January 2021, 20:38 IST
 
अगली कहानी