Home » आईपीएल » IPL 2021: Ricky Ponting Reaction on Rishabh Pant's appointment as Delhi Capitals captain
 

IPL 2021: ऋषभ पंत को बनाया गया दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान, रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2021, 23:05 IST
IPL 2021: Ricky Ponting Reaction on Rishabh Pant's appointment as Delhi Capitals captain

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. श्रेयस अय्यर को फील्डिंग के दौरान उनके कंधे में चोट लगी थी और उनके कंधे की हड्डी खिसक गई थी. श्रेयस अय्यर अपने कंधे की चोट के कारण आईपीएल के 14वें संस्करण से पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए थे.

श्रेयस अय्यर के चोटिल होते ही इस बात पर बहस होने लगी थी कि आखिर उनकी जगह किसे टीम की कमान सौंपी जाएंगी और इस रेस में ऋषभ पंत का नाम सबसे ऊपर था. वहीं मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है. बता दें, ऋषभ पंत ने पहले ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. वहीं अब दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की कप्तानी मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.


रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत के कप्तान बनने पर कहा कि यह उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनाएगी. ऋषभ पंत ने कहा कि टीम का नेतृत्व करने से उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा. रिकी पोंटिंग ने कहा,"यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन ऋषभ पंत इसका कैसे फायदा उठाते हैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं. अपने हाल के प्रदर्शन के कारण वह इसका हकदार थे और वह आत्मविश्वास से भरा हुए हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि कप्तानी उन्हें और बेहतर खिलाड़ी बनाएगी."

बता दें, इससे पहले ऋषभ पन्त को जब कप्तान बनाया गया था, तब उन्होंने इसको लेकर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा था,"मैं जिस दिल्ली में पला और बड़ा हुआ, उसका कप्तान बनने का सपना था और यह सच होने जैसा लग रहा है."

वहीं आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल के कप्तान के रूप में ऋषभ पंत की नियुक्ति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्रेयस अय्यर ने कहा था कि उन्हें कोई संदेह नहीं है कि उनकी अनुपस्थिति में विकेटकीपर-बल्लेबाज 'सबसे अच्छे खिलाड़ी' होंगे.

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, मिशेल मार्श ने खेलने से किया मना, इस बल्लेबाज को मिली जगह

First published: 31 March 2021, 23:05 IST
 
अगली कहानी