Home » आईपीएल » IPL 2021: Steve Smith might not play in IPL because of his low Rs 2.2 crore auction price- Michael Clarke
 

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का बड़ा दावा- आईपीएल से अपना नाम वापस ले सकते हैं स्टीव स्मिथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2021, 17:00 IST

चेन्नई में बीते गुरूवार यानि 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी हुई और इस नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने कुल 8 खिलाड़ियों को खरीदा जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी शामिल हैं. स्टीव स्मिथ के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने 2.2 करोड़ की बोली लगाई. बता दें, स्मिथ ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा था. स्मिथ बीते सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे. लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्होंने नीलामी से पहले रिलीज करने का बड़ा फैसला लिया. स्मिथ का जिस तरह का प्रदर्शन पिछले सीजन रहा था, उलके बाद यह उम्मीद लगाई जा रही थी शायद ही इतनी रमक में कोई स्मिथ को खरीदे.

हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स ने उन पर दांव लगाया. वहीं स्मिथ को इतनी कम कीमत में खरीदने के बाद दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े मोहम्मद कैफ ने कहा कि उन्हें नहीं लगा था कि स्मिथ को इतनी कम कीतम में वो अपनी टीम में शामिल कर लेंगे, वहीं अब ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने स्मिथ को लेकर बड़ा दावा किया है, क्लार्क ने दावा किया कि स्मिथ शायद ही इतनी कम रकम के लिए अपने परिवार का साथ छोड़ आईपीएल खेलने के लिए आए. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना है कि स्मिथ इंजरी का हवाला देकर आईपीएल के 14वें सीजन से नाम वापस ले सकते हैं.


स्मिथ को लेकर क्लार्क ने कहा,"आप अगर स्टीव स्मिथ की बात करते हैं, तो वह भले दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज नहीं है, लेकिन इससे ज्यादा दूर भी नहीं है. विराट कोहली अगर नंबर एक हैं तो वह भी टॉप-3 में शामिल है. मैं जानता हूं कि उनका टी20 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, पिछला आईपीएल अच्छा नहीं रहा था, लेकिन मैं हैरान हूं कि वह किस रेट पर बिके हैं.'"

क्लार्क ने आगे कहा, "पिछले साल वह जिस कीमत पर खेल रहे थे और जिस रोल में थे ऐसे में वह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे, ऐसे में अगर भारत के लिए रवाना होने से पहले उन्हें अगर हैमस्ट्रिंग हो जाता है, तो मुझे हैरानी नहीं होगी."

First published: 20 February 2021, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी