Home » आईपीएल » IPL 2021 to be played with 9 teams, mega auction likely: Reports
 

IPL के अगले सीजन में नजर आ सकती है एक नई टीम, होगा मेगा ऑक्शन- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2020, 22:08 IST

IPL 2020 का फाइनल मुकाबला मंगलवार को खेला गया जिसमें मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस पांचवी बार आईपीएल चैंपियन बनने में सफल हुई. कोरोना वायरस के असर के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ और बोर्ड ने इस मेगा टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. वहीं इस सीजन के समाप्त होने के साथ ही बीसीसीआई ने अगले सीजन की तैयारिंया शुरू कर दी है. बोर्ड इस बात की तैयारी में है कि अगले सीजन खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन हो. इतना ही नहीं बोर्ड की कोशिश है कि अगले साल आईपीएल में एक नई टीम आए.

द हिंदू में छपी रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई आईपीएल के अगले सीजन से पहले खिलाड़ियों के मेगा ऑक्शन की तैयारी कर रहा है. इतना ही नहीं अगले साल एक नई टीम आ सकती है और वो टीम अहमदाबाद की होगी.


द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा "बीसीसीआई ने हमें बता दिया है कि अगले कुछ महीनों में हम मेगा ऑक्शन के लिए तैयार रहें. हालांकि अभी तक अधिकारिक तौर पर इसको लेकर कुछ नहीं कहा गया है लेकिन उन्होंने हमसे तैयार रहने को कहा है. इसका मतलब ये है कि बीसीसीआई ने अपनी प्लानिंग कर रखी है. आईपीएल का ऑक्शन कराना सही भी है."

खबर की मानें तो एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा "रिटेंशन पॉलिसी वही रहनी चाहिए, भले ही कोई नई टीम क्यों ना आ रही हो. क्योंकि इस समय सभी प्लेयर्स का ऑक्शन में जाना सही नहीं रहेगा. टीमों ने इतने साल मेहनत के बाद अपनी ब्रांड वैल्यू बनाई है और अगर सभी खिलाड़ियों का ऑक्शन हुआ तो उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है."

बता दें, सौरव गांगुली ने आईपीएल 2020 के शुरूआती सप्ताह के दौरान इस बात के संकेत दिए थे कि अगले साल आईपीएल का आयोजन अपने तय समय पर होगा, लेकिन मेगा ऑक्शन नहीं होगा. हालांकि, अब बोर्ड मेगा ऑक्शन की तैयारी कर रहा है.

IPL 2020 Final: रोहित शर्मा के लिए सूर्यकुमार यादव ने गंवा दिया अपना विकेट, ऐसा था मुंबई के कप्तान का रिएक्शन, देखें वीडियो

First published: 11 November 2020, 22:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी