Home » आईपीएल » IPL Eliminator 2019: Delhi Capitals Will Face Sunrisers Hyderabad check stats before match
 

IPL 2019: SRH के खिलाफ कैसा है DC का रिकार्ड, मैच से पहले देखें जरूरी आकड़ें

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2019, 12:52 IST

IPL 2019 का एलिमनेटर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले में जो टीम जीतेगी उसका सामना क्वालिफायर 2 में चेन्नई से होगा. दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में तीसरे नंबर पर रही थी वहीं हैदराबाद चौैथे पायदान पर थी.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह सीजन उतार चढाव भरा रहा है. वहीं रबाड़ा प्लेऑफ के मैचों से पहले चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए है जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर है. रबाड़ा की जगह ट्रेंट बोल्ट टीम का हिस्सा बने लेकिन डेथ ओवर में उनकी गेंदबाजी में वो धार नहीं है जो रबाडा की गेंदबाजी में थी. वहीं दिल्ली की मजबूत कड़ी उसकी बल्लेबाजी है. शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर बेहतर फॉर्म में है और टीम के लिए लगातार रन बना रहे है. दिल्ली सात साल बाद प्लेऑफ में पहुंची है इसलिए वो इस मैच में हैदराबाद को कड़ी टक्कर जरूर देगी.


हैदराबाद की गेंदबाजी उसकी मजबूत कड़ी है. हैदराबाद के पास राशद खान, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज है जो इस सीजन में प्रभावी दिखे है. मनीष पांडे, केन विलियमसन, रिद्धिमान साहा का बल्ला लगातार बोल रहा है. केन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पांचवें नंबर पर है.

हैदराबाद अपने घरेलू मैदान पर यह मुकाबला खेल रही है. अगर आकड़ो पर नजर डाले तो हैदराबाद और दिल्ली के बीच अभी तक 14 मुकाबले हुए है जिसमें 9 में हैदराबाद को जीत मिली है जबकि 5 मैच में दिल्ली जीती है. अगर मैदान की बात करें तो विशाखापट्टनम में हैदराबाद ने यहां 5 मैच खेले है जिसमें 3 में उसे जीत जबकि 2 में हार झेलनी पड़ी है. वहीं दिल्ली ने इस मैदान पर 3 मैच खेले हैं जिसमें 2 में उसे जीत मिली है जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है.

First published: 8 May 2019, 12:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी