Home » आईपीएल » IPL Qualifier 2019: MS Dhoni may give Chance to karn Sharma Against Mumbai Indians
 

IPL 2019: मुंबई के खिलाफ इस ब्रह्मास्त्र का इस्तेमाल कर सकते हैे धोनी, दो टीमों को बना चुका है चैंपियन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2019, 15:07 IST

चेन्नई के चेपक मैदान पर आईपीएल 2019 का पहला क्वालिफायर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. आईपीएल 2019 के लीग के मुकाबलों में दोनों ही टीमों ने बेहतरीन खेल दिखाया है और दोनों ही अंक तालिका में टॉप टू में रही है. ऐसे में दोनों के बीच होने वाले मुकाबले पर सभी की निगाहें है.

चेन्नई के चेपक मैदान पर स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहा है, ऐसे में उम्मीद है कि दोनों ही टीमें अपने बेहतरीन स्पिनरों के साथ उतरेगी. चेन्नई के पास जहां इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, रव्रींद जडेजा जैसे बेहतरीन स्पिनर है जिन्होंने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं दूसरी तीन बार की चैंपियन मुंबई है जिसके पास राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या जैसे स्पिनर है.  

इस मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी माना जा रहा है. एक तो चेन्नई ने आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच मुंबई के खिलाफ ही हारे है वहीं इस सीजन में दो मुकाबले खेले है और दोनों में ही मुंबई ने बड़े ही आसानी से चेन्नई को मात ही है.

मुंबई ने चेपक के मैदान पर पांच बार चेन्नई को हराया है. मुंबई को आईपीएल 2019 के खिताब का दावेदार माना जा रहा है लेकिन धोेनी के पास अभी भी एक खिलाड़ी के रूप में ऐसा ब्रह्मास्त्र मौजूद है जो मुुंबई के लिए मुश्किले पैदा कर सकता है. रोहित शर्मा भी इस खिलाडी़ का इस्तेमाल कर मुंबई को चैंपियन बना चुके है.

चेन्नई के लिए मुसीबत यह है कि केदार जाधव चोटिल होकर आईपीएल से बाहर हो गए है, ऐसे में सभी जानना चाहते है कि धोनी केदार की जगह किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल करते है. चेपक की पिच पर स्पिनरों का बोलबाला रहता है ऐसे में धोेनी इस मैच में कर्ण शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते है.

कर्ण शर्मा तीन बार अलग अलग टीमों को आईपीएल चैंपियन बना चुके है. साल  2016 में कर्ण शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल चैंपियन बनाया था. वहीं कर्ण साल 2017 में आईपीएल खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे. इसके बाद साल 2018 में वो चेन्नई के साथ जुड़े और ये टीम चैंपियन बनी. इतना ही नहीं कर्ण शर्मा ने क्वालिफायर के मुकाबलों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. कर्ण शर्मा ने प्लऑफ के पांच मुकाबले खेले है और  इस दौरान उन्होंने सात विकेट हासिल किए है. इस दैरान उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 6.6 रहा है.

First published: 7 May 2019, 13:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी