Home » आईपीएल » IPL Qualifier 2019: Mumbai Indians play 4 time IPL Qualifier 1
 

IPL 2019: अगर चला यह लकी फार्मूला तो एक बार फिर मुंबई इंडियंस बनेगी चैंपियन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2019, 12:45 IST

IPL का पहला क्वालिफायर चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. चेन्नई अपने घरेलू मैदान पर यह मुकाबला खेलेगी ऐसे में उसे इसका फायदा जरूर मिलेगी. जबकि चेन्नई आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा किसी टीम के खिलाफ हारी है तो वोे है मुंबई. ऐसे में आज का मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है, सभी यही जानना चाहते है कि चेन्नई या मुंबई में आखिर कौन फाइनल में जाता है और कौन आईपीएल 2019 का खिताब अपने नाम करता है.

मुंबई इंडियंस ने लीग के खेले मुकाबलों में से सिर्फ 5 मैच हारे हैं और लीग के आखिरी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर वो अंक तालिका में पहला स्थान पर रहे. मुंबई इंडियंस की यही बात उसके चैंपियंन बनने की ओर इशारा करती है.

मुंबई इंडियंस ने जब जब क्वालिफायर 1 में जगह बनाई है तब तब वो चैंपियन बनी है. मुंबई इंडियंस के पास इस बार दौ मौके है, इस खिताब को जीतने के लिए. अगर चेन्नई के खिलाफ पहले मुकाबले में इसे हार का सामना भी करना पड़ा को भी वो उसके पास एक और मौका होगा फाइनल में पहुंचने के लिए.

मुंबई इंडियंस ने जब जब क्वालिफायर १ में जगह बनाई है तब तब वो चैंपियन बनी है. मुंबई इंडियंस के पास इस बार दौ मौके है, इस खिताब को जीतने के लिए. अगर चेन्नई के खिलाफ पहले मुकाबले में इसे हार का सामना भी करना पड़ा को भी वो उसके पास एक और मौका होगा फाइनल में पहुंचने के लिए.

मुंबई अभी तक तीन बार आईपीएल की चैंपियन बनी है. साल 2013 में वो पहली बार चैंपियन बनी थी. मुंबई ने फाइनल मुकाबले में चेन्नई को 23 रनों से हराया था.

वहीं साल 2015 में मुंबई ने एक बार फिर आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. मुंबई ने फाइनल में चेन्नई को 42 रनों से हराया था. और दूसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया.

साल 2017 में मुंबई का मुकाबला धोनी की अगुवाई वाली राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से हुआ. इस मुकाबले में भी मुंबई ने बाजी मारी. इस मैच में मुंबई ने एक रन रहते ही यह मुकाबला जीत लिया.

आईपीएल 2019 के खिताब का दावेदार शुरू से ही मुंबई इंडियंस को माना जा रहा है. प्लेऑफ में जगह बनाकर उसने यह साबित भी कर दिया. वहीं जिस चेन्नई के सामने दूसरी टीमें पानी मांगती आई है रोहित के लड़ाके आसानी से उस चेन्नई कोे हरा देते है. वहीं अगर क्वालिफायर में पहुंचर जीत का सिलसिला, उसके लकी नंबर के हिसाब से जारी रहा तो मुंबई इस बार एक बार फिर आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लेगी.

First published: 7 May 2019, 12:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी