Home » आईपीएल » IPL trading window now open, mini-auction likely in February; India first choice for 2021 edition
 

IPL 2021: फरवरी में होगा मिनी ऑक्शन का आयोजन! आईपीएल फ्रेंचाइजियों को खिलाड़ियों को रिलीज करने की मिली इजाजत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2021, 15:46 IST

साल 2021में होने वाले आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां शुरू कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसी सिलसिले में सोमवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की एक बैठक हुई जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई. इस दौरान तय हुआ कि फरवरी में खिलाड़ियों की नीलामी के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन हो सकता है. वहीं फ्रेंचाइजियों के लिए ट्रेडिंग विंडो को भी ओपन कर दिया गया है. खबरों के अनुसार, यह ट्रेडिंग विंडो 21 जनवरी तक खुली रहेगी और टीम इस दौरान अपने खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती हैं.

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को आईपीएल की नई गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद तय किया गया कि अगर किन्हीं कारणों से इस साल आईपीएल भारत में नहीं होता है तो इसका आयोजन बीते साल की तरह दुबई में ही किया जाएगा. इससे पहले बीसीसीआई किसी भी कीमत पर भारत में ही आईपीएल का आयोजन चाहता था.


रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के एक सदस्य ने बताया कि सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के आयोजन पर बहुत कुछ निर्भर करेगा. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,"अगले आईपीएल कहां होगा, यह सब कुछ इस पर निर्भर करेगा कि मुश्ताक अली टूर्नामेंट का आयोजन कैसे होता है." खबर की मानें तो, फरवरी के मध्य में आईपीएल 2021के लिए मिनी ऑक्शन हो सकता है. हालांकि, अभी तारीख को लेकर कोई फैसला तो नहीं लिया गया है, लेकिन रिपोर्ट में दावा है कि 11 फरवरी को मिनी ऑक्शन हो सकता है.

दूसरी तरफ बीसीसीआई ने अभी फ्रेंचाइजियों से वेन्यू को लेकर उनकी राय नहीं जानी है, लेकिन माना जा रहा है कि अधिकांश फ्रेंजाइजी इस साल भी आईपीएल का आयोजन यूएई में ही चाहते हैं. वहीं बोर्ड इस बात से परिचित है कि अगर आईपीएल का आयोजन में देरी हुई तो उससे विश्व कप पर खतरा बढ़ सकता है और उसका आयोजन भी इस साल भारत में ही होना है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की अगली बैठक में यह तय होगा कि अगर आईपीएल का आयोजन भारत में होगा तो वेन्यू क्या होगा. हालांकि, यह भी इसी पर तय होगा कि 10 जनवरी से शुरू हो रहे सैयद मुश्ताक अली टूर्मामेंट का आयोजन कैसे हो रहा है.

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान, इन खिलाडि़यों को मिली जगह

IND vs AUS 3rd Test: सिडनी में क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल? जानिए मैच की टाइमिंग और कहां देख सकते हैं लाइव

विराट कोहली ने उस कंपनी में किया निवेश जो है टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर, हितों के टकराव को लेकर उठ रहे सवाल

First published: 6 January 2021, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी