Home » आईपीएल » Jos Buttler equals virender sehwag feat with 5th successive fifty in 11th edition and breaks Virat Kohli's record of 4th consecutive fifties
 

बटलर ने IPL में तोड़ा विराट का ये रिकॉर्ड, अब सहवाग की बारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2018, 12:26 IST

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर ने IPL 2018 में बल्ले से कहर बरपा रखा है. लगातार बेजोड़ पारी खेल रहे जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स को एक और जीत दिलाकर IPL के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है.

इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने जहां राजस्थान को IPL के मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को पंख लगा दिए तो वहीं, खुद जोस बटलर ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज करा लिए हैं. बता दें कि रविवार रात मुंबई के वानखेड़े में खेले IPL के 47वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया.

 

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने शानदार पारी खेली. इस पारी के दौरान बटलर ने 53 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 94 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 5 छक्के शामिल थे. भले ही वह 6 रन से शतक बनाने से चूक गए हों लेकिन उन्होंने विराट कोहली का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया.

दरअसल, जोस बटलर ने लगातार पांचवीं बार 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली (लगातार 4 अर्धशतक) का रिकॉर्ड तोड़ जो कोहली ने साल 2016 में बनाया था. हालांकि जोस बटलर अभी भी टीम इंडिया और दिल्ली डेयरडेविल्स के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग(IPL में लगातार 5 अर्धशतक) का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए हैं.

 

बटलर की अाखिरी 5 पारियां

27 साल के जोस बटलर की मौजूदा IPL की अंतिम पांच पारियों की बात करें उन्होंने आईपीएल के इतिहास में लगातार पांच बार 50+ स्कोर बनाया है. इसी के साथ बटलर ने सहवाग द्वारा खेली गईं 5 50+ पारियों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. वीरेंद्र सहवाग ने ये कारनामा साल 2012 में किया था.

बटलर ने इस साल 67, 51, 82, नाबाद 95, नाबाद 94 रन की पारी खेलकर ये कारनामा किया है. इसके अलावा जोस बटलर मौजूदा आईपीएल सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में भी पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं. इस लिस्ट में बटलर पहले स्थान पर मौजूद ऋषभ पंत से मात्र 73 रन पीछे हैं.

IPL 2018 के ऑरेंज कैप बल्लेबाजों की लिस्ट

582 रन -ऋषभ पंत (दिल्ली डेयरडेविल्स)

544 रन- केन विलियमसन (कप्तान सनराइजर्स हैदराबाद)

537 रन- केएल राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब)

535 रन- अंबाती रायडू (चेन्नई सुपर किंग्स)

509 रन- जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स)

First published: 14 May 2018, 12:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी