Home » आईपीएल » Kagiso Rabada has been ruled out of IPL 2018 with a lower-back stress reaction
 

IPL 2018: दिल्ली डेयर डेविल्स को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2018, 19:32 IST

IPL का 11वां सीजन शुरू होने से पहले ही दिल्ली डेयर डेविल्स को बड़ा झटका लगा है. एक बार फिर से दिल्ली की खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के कासिगो रबाडा चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

रबाडा के बाहर होने से दिल्ली के लिए मुश्किल हो सकती है. आईपीएल के 11वें सीजन में रबाडा दिल्ली के लिए फायदेमंद साबित हो सकते थे.

खबरों के अनुसार, रबाडा को पीठ दर्द होने की वजह से वो 3 महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. दक्षिण अफ्रीका को जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है. इसको देखते हुए अफ्रीकी मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है.

रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट में मैच में चोट लग गई थी. जिसके चलते वो इस मैच में ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर पाए थे. मैच के बाद रबाडा ने कहा था कि अब उनको आराम करने के लिए कुछ समय चाहिए.  उन्होंने कहा कि अगर आपको 10 से 15 साल और क्रिकेट खेलनी है तो कुछ प्लान बनाना होगा. उसी के अनुसार आप आगे बढ़ सकते हैं. खेलने के लिए फिटनेस जरूरी है.

दिल्ली डेयर डेविल्स ने इस साल की शुरुआत में हुई नीलामी में रबाडा को राइट टू कार्ड का प्रयोग करके 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. अब दिल्ली को रबाडा की जगह पर किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करने के लिए अब आईपीएल कमेटी से अनुमति लेनी होगी.

उसके बाद उनकी जगह पर किसी अन्य गेंदबाज को शामिल किया जा सकता है. हालांकि बता दें कि दिल्ली के पास ट्रैंट बोल्ट के साथ मोहम्मद समी जैसे तेज गेंदबाज मौजू

First published: 5 April 2018, 19:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी