Home » आईपीएल » Kane Williamson appoint captain of SunRisers Hyderabad for IPL 2018 not Shikhar Dhawan
 

IPL 2018: इस धाकड़ बल्लेबाज को मिली सनराइजर्स हैदराबाद की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 14:02 IST

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज और आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे डेविड वॉर्नर को केपटाउन में खेले गए साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बॉल टैंपरिंग का दोषी पाया गया. इसके बाद आईसीसी ने उन पर एक मैच और सौ फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया था. बाद में क्रिकेट ऑस्टे्लिया ने उन्हें एक साल के लिए बैन कर दिया था.

इसके बाद आईपीएल के चैयरमैन राजीव शुक्ला ने भी उन्हें आईपीएल के 11वें सीजन से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इससे पहले डेविड वॉर्नर ने पहले ऑस्ट्रेलिया टीम की उपकप्तानी छोड़ी, इसके बाद आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नए कप्तान की घोषणा की है.

आईपीएल की टीम सनराइजर्स ने शिखर धवन को झटका देते हुए न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी है. कहा जा रहा था कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमान सौंप सकती है क्योंकि वह लंबे समय से टीम के साथ जुड़े हुए थे.

ये भी पढ़ेंः जब पाकिस्तान में इतिहास रचकर सहवाग बने 'मुल्तान के सुल्तान'

साथ ही बात ये भी सामने आई थी कि इस बार के आईपीएल में सभी भारतीय कप्तान होंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका है कि क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने विदेशी खिलाड़ी को अपना कप्तान चुना है. अब टीम को केन विलियमसन संभालते नजर आएंगे.

बता दें कि बॉल टैंपरिंग मामले में स्टीव स्मिथ को भी राजस्थान रॉयल्स की कमान छोड़नी पड़ी है क्योंकि वह भी इस केस में दोषी पाए गए थे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट भी बॉल टैंपरिंग का हिस्सा था. इस केस में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और डेविड वॉर्नर को एक-एक साल के लिए बैन किया है जबकि बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए बैन किया.

First published: 29 March 2018, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी