Home » आईपीएल » Kings XI Punjab won the toss and opted to bowl first against Delhi Daredevils Kings XI Punjab vs Delhi Daredevils, 2nd Match - Live Cricket
 

IPL 2018: पंजाब ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, दिल्ली डेयरडेविल्स से है मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2018, 15:57 IST
(IPL Tweet)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के दूसरे मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने हैं. मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में दोनों ही टीमें अपने पहले मुकाबले को जीतकर इस टूर्नामेंट का शानदार आगाज करना चाहेंगी.

बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स और पंजाब की टीमें आईपीएल के इतिहास में एक बार भी चैंपियन नहीं बनी हैं. हालांकि, इस बार दोनों ही टीमें अपने नए कप्तानों के साथ टूर्नामेंट में उतरी हैं और दोनों ही कप्तानों ने अपनी-अपनी टीम को चैंपियन भी बनाने का वादा किया है.

 

फिलहाल, इस पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. इस मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी जिसकी कप्तानी का जिम्मा गंभीर के हाथों में है. इस मैच में दोनों टीमों को पलड़ा भारी है.

पंजाब के पास क्रिस, गेल मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, युवराज सिंह, डेविड मिलर जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं तो वहीं, गेंदबाजी में कप्तान अश्विन पर भी काफी दारोमदार होगा. दूसरी तरफ, दिल्ली की टीम कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाने वाले गंभीर के अनुभव से इस बार कुछ नया कर सकती है.

 

बल्लेबाजी की बात करें तो गंभीर के अलावा, कोलिन मुनरो, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और विस्फोटक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल भी हैं जो दिल्ली की बल्लेबाजी को मजबूती देंगे. आलराउंडर्स में विजय शंकर और क्रिस मोरिस भी अपनी अहम भूमिका निभाकर टीम को जीत दिला सकते हैं.

गेंदबाजी में अमित मिश्रा और शाहबाज नदीम के अलावा ट्रेंट बोल्ट युवा गेंदबाजों के साथ मिलकर पंजाब के बल्लेबाजों की चुनौती को रोक सकते हैं. पंजाब और दिल्ली ने अबतक कुल 20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें पंजाब ने 11 और दिल्ली ने नौ मैच जीते हैं.

First published: 8 April 2018, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी