Home » आईपीएल » Kolkata knight riders will play against Sunrisers Hyderabad team to reach IPL 2018 final
 

IPL 11: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होगा फाइनल में पहुंचने के लिए महामुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2018, 23:59 IST
(IPL Twitter)

IPL 2018 का एलिमिनेटर मुकाबला बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ. इस रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने अपने गेंदबाजो की बदौलत राजस्थान को 25 रन से हरा दिया.

इस मुकाबले को केकेआर की टीम ने कप्तान दिनेश कार्तिक के 52 रन और आंद्रे रसेल के 49 रन की शानदार पारियों और टीम के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन कदम पर राजस्थान को 25 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही अब केकेआर की टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी.

बता दें कि आईपीएल का पहला क्वालीफायर मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स  हैदराबाद के बीच मंगलवार को हुआ था. इस मुकाबले में सीएसके ने हैदराबाद के जबड़े से जीत छीन ली थी और हैदराबाद को दो विकेट से हरा दिया था. लेकिन आईपीएल के नियमों के अनुसार जो टीम पहले क्वालीफायर में हारती है तो उसे एलिमिनेटर की विजेता से भिड़ना पड़ता है. इस नियम के हिसाब से अब दूसरे क्वालीफायर का मुकाबला केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच
आईपीएल के फाइनल में पहुंचने के लिए होगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2018, KKR vs RR: जीता हुआ मैच हारी राजस्थान, बल्लेबाजों ने आखिरी ओवरों में लुटिया डुबाई

धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले ही हैदराबाद को हराकर आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली थी. लेकिन अब देखना यह होगा कि दूसरे क्वालीफायर मुकाबलों में से इन दोनों टीमों में कोन जीतेगा. जो टीम इस मुकाबले को जीतती है तो उसे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर 27 मई को आईपीएल के फाइनल में सीएसके से भिड़ना होगा.

First published: 23 May 2018, 23:53 IST
 
अगली कहानी