Home » आईपीएल » Kuldeep Yadav took four wickets in rr vs kkr match and made a new record of his in IPL Career
 

कोलकाता के मैदान पर आई 'चाइनामैन' कुलदीप की आंधी, बना डाला ये खास रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 13:57 IST
(KKR Twitter)

IPL 2018 का 49वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर हुआ. इस मैच को केकेआर ने छह विकेट से जीत लिया. इस मुकाबले के जीत के हीरो केकेआर के गेंदबाज कुलदीप यादव रहे. कुलदीप ने इस मैच में चार ओवर में महज 20 रन देकर चार विकेट चटकाए. इन विकेटों के साथ कुलदीप यादव ने आईपीएल के अपने करियर में एक खास रिकॉर्ड और दर्ज कर लिया.

दरअसल, कुलदीप यादव ने साल 2016 में आइपीएल में डेब्यू किया था. इस साल में कुलदीप यादव ने 35 रन देकर 3 विकेट लिए और उनके आईपीएल करियर का वह बेस्ट प्रदर्शन था. अब कुलदीप ने इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बनाया है. कुलदीप यादव ने केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाते हुए अपने आईपीएल के करियर में एक नया रिकॉर्ड हासिल किया है.

आईपीएल में एक पारी में चार विकेट लेने वाले कई खिलाड़ी है, जिनें कुछ खिलाडियों ने दो बार भी चार विकेट लिए है. रवींद्र जडेजा (चार बार), युवराज सिंह (दो बार), शादाब जकाती (दो बार), केपी अपन्ना, अक्षर पटेल, पवन नेगी, ब्रैड हॉग और अब इस लिस्ट में कुलदीप यादव का भी नाम शामिल हो गया है. कुलदीप यादव के अगर आईपीएल करियर की बात करें तो अब तक कुलदीप यादव ने 28 मैच खेले हैं. जिसमें  554 गेंदों में 776 रन देकर  31 विकेट चटकाए हैं. इस सीजन में कुलदीप यादव ने 13 मैच खेलकर 13 विकेट ले लिए है.

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना की बेटी की बर्थडे पार्टी में CSK के इन खिलाडियों ने की जमकर मस्ती, वीडियो वायरल

First published: 16 May 2018, 13:57 IST
 
अगली कहानी