Home » आईपीएल » KXIPvDC: Sam Curran show Bhangra moves with Preity Zinta in IPL 2019, Video goes viral
 

Video: IPL 2019 की पहली हैट्रिक का युवराज सिंह से ये है कनेक्शन, प्रीति जिंटा ने गेंदबाज को लगाया गले

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2019, 16:17 IST

IPL 2019 के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने गेंदबाज सैम कुरेन की हैट्रिक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को 18 रन से मात दी. मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली तकरीबन जीत के करीब पहुंच ही गई थी लेकिन अचानक कुछ ही गेंदों में नजारा बदल गया. 

पंजाब की जीत में सबसे बड़ा योगदान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरेन की हैट्रिक का रहा. सैम कुरेन अपनी हैट्रिक की बदौलत सुर्खियों में है. यह आईपीएल-12 की पहली हैट्रिक है इसके अलावा उसने आईपीएल में सबसे कम उम्र में यानि 20 साल 302 दिन में हैट्रिक जमाने का कारनामा किया. 

मैच के बाद टीम की मालकिन प्रीती जिंटा मैदान पर आईं और उन्होंने भांगड़ा करते हुए सैम कुरेन को गले लगा लिया. भांगड़ा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लेकिन जो सबसे खास बात है वह है इस हैट्रिक का युवराज सिंह से कनेक्शन.

न सिर्फ सैम कुरेन ने हैट्रिक लेकर युवराज सिंह के 10 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की बल्कि दोनों की हैट्रिक में गजब की समानताएं हैं. आपको भी बताते हैं कि इस हैट्रिक का युवराज सिंह से क्या है खास कनेक्शन-

युवराज और कुरेन दोनों ने ही किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए हैट्रिक ली. खास बात यह है कि दोनों ने मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बैटिंग में पारी की शुरुआत की. युवराज और कुरेन ने एक ओवर की लगातार तीन गेंदों पर हैट्रिक नहीं पूरी की. उन्हें अपनी हैट्रिक पूरी करने में दो ओवर लगे.

बता दें कि युवराज ने उस मैच में पहली बार आईपीएल में पारी की शुरुआत की थी, जबकि कुरेन ने इस मैच में अपने टी-20 करियर में पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे. दोनों ने महीने की पहली तारीख को ही यह कारनामा किया. युवराज ने 1 मई 2009 को वहीं कुरेन 1 अप्रैल 2019 को हैट्रिक लगाई.

इस हैट्रिक के साथ आईपीएल में हैट्रिक के एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं सैम कुरेन. हैट्रिक के दौरान तीनों बल्लेबाज शून्य (0) पर आउट हुए. इससे पहले अमित मिश्रा (SRH) vs PWI 2013 में, प्रवीण तांबे (RR) vs KKR 2014 में यह कारनामा कर चुके हैंं.

नीचे दिए लिंक में आप युवराज सिंह की हैट्रिक देख सकते हैं..

First published: 2 April 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी