Home » आईपीएल » List of coaches salary in IPL 2018 daniel vettori ashish nehra virender sehwag salary of IPL
 

IPL 2018: खिलाड़ी ही नहीं टीमों के ये कोच भी हुए मालामाल, नेहरा जी हैं दूसरे नंबर पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2018, 14:25 IST

लगभग दो महीने चले IPL 2018 के सुहाने सफर को रविवार 27 मई की रात अपनी मंजिल मिल गई. इस बार IPL की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स रही, जिसने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर इस खिताब पर तीसरी बार कब्जा जमाया. दिलचस्प बात ये कि तीनों बार इस खिताबी जीत को एमएस धोनी की अगुवाई में सीएसके ने जीता है.

बता दें कि IPL में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसता है. IPL के ऑक्शन से लेकर मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ द टूर्नामेंट, ऑरेंज कैप, पर्पल कैप, विनर टीम को इनामी राशि या फिर रनरअप टीम को इनामी राशि मिले. इस दौरान खिलाड़ी मालमाल हो जाते हैं. कोई ऑक्शन में बाजी मार लेता है तो कोई किसी और क्षेत्र में.

 

वहीं, अगर IPL टीमों के हेड कोच और मेंटॉर्स की बात करें तो इस बार इन्होंने भी जमकर धन लूटा है. IPL के कोच और मेंटॉर्स की फीस के जो आंकड़े सामने आए हैं वो बेहद चौंकाने वाले हैं. इनमें डेनियल विटोरी, आशीष नेहरा से लेकर वीरेंद्र सहवाग और रिकी पॉटिंग जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

वहीं, अगर IPL 2018 से पहले हुए ऑक्शन की बात करें तो इस सीज़न में बेन स्टोक्स, जयदेव उनारकट, केएल राहुल और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा पैसों की बारिश हुई थी. इसके अलावा जो बड़े खिलाड़ी रिटेन हुए उनमें विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा जैसे बड़े नाम शामिल थे.

IPL 2018 के कोच और मेंटॉर अगर फीस की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर न्यूजीलैंड के दिग्गज डेनियल विटोरी का नाम है. विटोरी को आरसीबी ने 4 करोड़ से भी ज्यादा रकम देकर टीम के साथ बनाए रखा. इसके अलावा ने आरसीबी ने अपने गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा को भी 4 करोड़ रुपये दिए.

ये भी पढ़ेंः सौरव गांगुली ने राशिद खान के बारे में जो कहा है वो सुनकर टीम इंडिया के होश उड़ जाएंगे

वहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग को 3.7 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी ने अपने पाले में रखा. साथ ही आईपीएल के इस सीज़न के सबसे सफल कोच स्टीफन फ्लमिंग को सीएसके ने 3.2 करोड़ रुपये दिए. इनके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब ने वीरेंद्र सहवाग को 3 करोड़ रुपये देकर टीम का मेंटॉर बनाया था. राजस्थान रॉयल्स के मेंटॉर शेन वॉर्न को 2.7 करोड़ मिले.

First published: 31 May 2018, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी