Home » आईपीएल » List of star players of Chennai Super Kings in ipl 2018, ms dhoni, suresh raina
 

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के ये स्टार खिलाड़ी वापसी का जश्न कर सकते हैं दोगुना...

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2018, 17:27 IST

आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत 7 अप्रैल से होने जा रही है. लीग की सबसे पॉपुलर टीम चेन्नई सुपर किंग्स दो साल बाद एक बार फिर से टूर्नामेंट में वापसी करने जा रही है. मैच फिक्सिंग का आरोप लगने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था.

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सक्सेसफुल टीम रही है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. चेन्नई की टीम ने दो बार खिताब पर कब्जा किया है. एक बार फिर से धोनी चेन्नई की कप्तानी करने जा रहे हैं. इस बार भी चेन्नई को धोनी से खिताब की उम्मीद होगी. धोनी के अलावा चेन्नई की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है. जिन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है.

चेन्नई को फिर से होगी धोनी से खिताबी उम्मीद

दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शामिल एमएस धोनी एक बार फिर से चेन्नई की कप्तानी करने जा रहे हैं. धोनी कप्तानी में चेन्नई की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. उनकी कप्तानी में ही चेन्नई दो बार चैंपियन बनी है. ऐसे में चेन्नई के फैंस को एक बार फिर से धोनी से टीम को चैंपियन बनाने की उम्मीद होगी. धोनी ने आईपीएल में अभी तक159 मैचों में 37.88 की औसत से 3561 रन बनाए हैं. इसमें धोनी ने 17 अर्धशतक लगाए है.

चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल के पहले सीजन से ही एक संतुलित टीम रही है. जिसकी कप्तानी एमएस धोनी करते आ रहे हैं. चेन्नई की टीम ने आईपीएल के 8 सीजनों में हिस्सा लिया है. चेन्नई ने आईपीएल में 132 मैच खेले हैं, जिसमें से 79 जीते और 51 मैच हारे हैं. मैच जीतने के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे नंबर पर हैं. इसके साथ ही चेन्नई ने दो बार साल 2010 और 2011 में खिताब जीता था. वहीं चार बार 2008, 2012, 2013 और 2015 उप विजेता रही है. इतना ही चेन्नई में आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना है, जिनको आईपीएल का बॉस कहा जाता है.

First published: 31 March 2018, 17:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी