Home » आईपीएल » MI vs SRH: SRH beat Mumbai Indians by 31 runs at the Wankhede Stadium
 

IPL 2018: MI ने फीका किया सचिन के जन्मदिन का जश्न, SRH ने 31 रनों से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2018, 0:32 IST

आईपीएल के 11वें सीजन के 23वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने लो स्कोरिंग मैच में मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया. जीत के लिए मिले 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मुंबई की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए एविन लेविस 5 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें संदीप शर्मा ने आउट किया. दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन भी बिना खाता खोले आउट हो गए.

किशन को मोहम्मद नबी ने अपना शिकार बनाया. कप्तान रोहित शर्मा भी जल्द ही आउट हो गए. उन्हें शाकिब उल हसन ने अपना शिकार बनाया. क्रुणाल पांड्या ने जरूर कुछ अच्छे शॉट्स खेले. मगर 24 रन बनाने के बाद वो भी राशिद खान का शिकार हो गए. इसके बाद पोलार्ड भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. पोलार्ड ने 9 रन बनाए. इसके बाद सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बेसिल थंपी की गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. आखिर में मुंबई इंडियंस 18.5 ओवर में 87 रन पर ऑल आउट हो गई. 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पारी के पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई थी और 18.3 ओवर में 118 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी. हैदराबाद की तरफ से शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की लेकिन वह सिर्फ पांच रन बनाकर मैकलिनघन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.

इसके बाद आए रिद्धिमान साहा भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. उन्हें भी मैकलिनघन ने आउट किया. मनीष पांडे ने जरूर कुछ अच्छे शॉट्स खेले. मगर वो भी 16 रन के स्कोर पर हार्दिक पांड्या का शिकार हो गए. इसके बाद आए शाकिब उल हसन भी रन आउट हो गए.

कप्तान केन विलियमसन ने जरूर पारी संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी 29 रन बनाकर टीम के स्कोर 63 रन पर आउट हो गए. टीम के स्कोर में 22 रन और जुड़े थे कि ऑलराउंडर मोहम्मद नबी लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. इसके बाद राशिद खान और बेसिल थंपी भी सस्ते में आउट हो गए. पुछल्ले बल्लेबाज भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी पारी 118 रन पर सिमट गई.

मुंबई की तरफ से मयंक मार्कंडे ने शानदार गेंदबाजी की. मयंक ने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट झटके. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने बीस रन देकर दो विकेट लिए. मैकलिनघन के खाते मे भी दो विकेट गए.

गौरतलब है कि पिछले आईपीएल की चैपियन टीम मुंबई इंडियंस इस आईपीएल में अब तक खेले पांच मैचों में चार गंवा चुकी है. आज मुंबई के आइकॉन सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन है. इसे देखते हुए मुंबई चाहेगी कि वह इस मैच को जीतकर अपने आइकॉन को जीत का तोहफा दे.

मुंबई के सामने खोई लय हासिल करके जीत की राह पर लौटने की कड़ी चुनौती होगी. वहीं दूसरी ओर लगातार हार के बाद सनराइजर्स भी शीर्ष स्थान से खिसक गए हैं. उनकी नजरें फिर से नंबर वन के पायदान पर लौटने पर की होंगी. मुंबई अभी तक अपनी काबिलियत के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है.

पढ़ें- सचिन में क्या था ऐसा खास कि उनके आउट होते ही लोग टीवी बंद कर देते थे

बता दें कि दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में हार मिली है. मुंबई को राजस्थान रॉयल्स ने रोचक मुकाबले में मात दी थी तो वहीं हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स ने परास्त किया था.

First published: 25 April 2018, 0:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी