Home » आईपीएल » MIvKXIP: Chris Gayle going to makes triple century of sixes away from two shots
 

क्रिस गेल ने IPL में बनाया अनोखा तिहरा शतक, दो शॉट्स लगाते ही बना दिया महारिकॉर्ड !

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 18:15 IST

IPL 2019 में क्रिस गेल का बल्ला जमकर बोल रहा है. गेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले मैच में 47 गेंदों पर 79 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. इस मैच में गेल ने चार छक्के लगाए थे. अब गेल आईपीएल में सबसे अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है. गेल आईपीएल में सबसे पहले छक्कों का तिहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन हैं.

क्रिस गेल के आईपीएल में सबसे पहले 300 छक्के लगा दिए हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे मैच में पारी के तीसरे ओवर में मिचेल मैक्लेनाघन की गेंद पर उन्होंने लगातार दो छक्के लगाकर यह अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने मैक्लेनाघन के ओवर की तीसरी और चौथी गेंंद पर लगातार छक्के मारे.

आईपीएल में छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं. डिविलियर्स के आईपीएल में 193 छक्के हैं. इस तरह डिविलियर्स क्रिस गेल से 105 छक्के पीछे हैं.

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी के आईपीएल में 187 छक्‍के हैं और वह आईपीएल में छक्‍का लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. वहीं सुपरकिंग्‍स से ही खेलने वाले सुरेश रैना ने आईपीएल में 186 और रोहित शर्मा ने 185 छक्‍के लगाए हैं.

बता दें कि क्रिस गेल ने एक पारी में भी सर्वाधिक 17 छक्के लगाए हैं. गेल ने साल 2013 के आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा 17 छक्का लगाया था. गेल ने ये कारनामा पुणे वॉरियर्स के खिलाफ किया था. तब गेल ने मैच में रिकॉर्ड तोड़ 175 रन की अविश्वसनीय पारी खेली थी. इस मैच में स्पिनर राहुल शर्मा के एक ओवर में उन्होंने 5 छक्के भी जड़े थे.

First published: 30 March 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी