Home » आईपीएल » Most sixes ever in a Match of Ipl history most sixes 33 in ipl match watch 33 sixes in 33 seconds
 

Video: IPL के इतिहास में पहली बार आई छक्कों की सुनामी, 33 सेकेंड में देखिए तबाही का मंजर

विकाश गौड़ | Updated on: 26 April 2018, 14:41 IST

ऐसा पहली बार हुआ है 10-11 सालों में...दरअसल, IPL को शुरु हुए 10 साल सकुशल बीत गए हैं और यह अब पड़ाव में है. इस बार भी आईपीएल के 24 मुकाबले हो चुके हैं. सभी टीमें अपने 6-6 मुकाबले खेल चुकी हैं. लेकिन बीते 11 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के पड़े हैं.

बता दें कि बुधवार की रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स के सामने थी. इस मैच में सीएसके ने अंबाती रायुडू और एमएस धोनी के दम पर 5 विकेट से जीत हासिल की. इस मुकाबले में ही IPL इतिहास के सबसे ज्यादा 33 छक्के लगे.

 

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां विराट कोहली की टीम के बल्लेबाजों ने 16 छक्के लगाए. आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के एबी डिविलियर्स न लगाए. डिविलियर्स ने 8 छक्के लगाए जबकि क्विंटन डीकॉक ने चार, मंदीप सिंह ने तीन और वॉशिंटन सुंदर ने एक छक्का लगाया. इसी के दम पर आरसीबी ने सीएसके के 206 रन का टारगेट दिया.

वहीं, इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए धोनी की अगुवाई वाली सीएसके के बल्लेबाजों ने देखते ही देखते 17 छक्के जड़ दिए. छक्कों के मामले में भी सीएसके भारी पड़ी. इस मुकाबले में सीएसके की तरफ से सबसे ज्यादा (8) छक्के अंबाती रायुडू ने लगाए, जबकि एमएस धोनी ने 7, शेन वॉटसन और ड्वेन ब्रावो ने एक-एक छक्का जड़ा. इसी के साथ सीएसके ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया.

 

देखें 33 सेकेंड में 33 छक्के

आपको बता दें इससे पहले एक मैच में सबसे ज्यादा 31 छक्के पड़े थे. ये मुकाबला साल पिछले साल दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लॉयंस के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला पर हुआ था. इस मुकाबले में जहां 11 छक्के गुजरात की तरफ से जड़े गए तो वहीं इसके जवाब में दिल्ली ने 20 छक्के ठोककर 209 रनों के लक्ष्य को पा लिया था.

ये भी पढ़ेंः IPL 2018: धोनी के धमाके के मुरीद हुए दिग्गज क्रिकेटर , बोले- 'कमाल ही करते हैं धोनी'

इसके अलावा इतनी छक्के एक बार फिर से इसी साल चेन्नई के चिंदबरम स्टेडियम पर देखने को मिले जब चेन्नई सुपर किंग्स के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम थी. इस मुकाबले में केकेआर की तरफ से 17 छक्के लगे जबकि सीएसके की तरफ से 14 छक्के लगे थे. लिहाजा कुलमिलाकार इस मुकाबले में 31 छक्के पड़े थे.

First published: 26 April 2018, 14:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी