Home » आईपीएल » ms dhoni did not smash a single boundary against KKR bowler sunil narine in ipl history after faced more then 50 balls
 

धोनी IPL के इतिहास नहीं ढूंढ़ पाए इस गेंदबाज का तोड़, बाउंड्री का अाज तक है इंतजार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 16:23 IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के नाम क्रिकेट के तमाम रिकॉर्ड हैं. आए दिन वह रिकॉर्ड बनाते रहते हैं लेकिन उनके नाम एक ऐसा भी दर्ज हो गया है जो न तो वह खुद इसे याद रखना चाहेंगे और न ही कोई फैन इससे खुश होगा. ये रिकॉर्ड भी बहुत अजीब है.

बता दें कि एमएस धोनी ने अपने दम पर टीम इंडिया और IPL टीम सीएसके को न जाने कितने मैच जिताए हैं. कई बार वह मैच फिनिश भी करते हैं. यही कारण है कि एमएस धोनी को बेस्ट मैच फिनिशर की लिस्ट में शामिल किया जाता है कि लेकिन एक गेंदबाज के खिलाफ उनका प्रदर्शन शर्मनाक है.

 

बता दें कि आईपीएल में मौजूदा सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी का बल्ला भले ही आग उगल रहा हो लेकिन एमएस धोनी के नाम IPL का एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जो बेहद हैरान करने वाला है. दरअसल, एमएस धोनी एक विशेष गेंदबाज के खिलाफ कभी किसी गेंद को बाउंड्री पार नहीं पहुंचा सके हैं.

ये भी पढ़ेंः कोहली को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलने पर मिली बड़ी राहत

दरअसल, एमएस धोनी कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर सुनील नरेन की फिरकी पर खूब नाच रहे हैं. आईपीएल के इतिहास में धोनी इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अब तक सुनील नरेन की गेंद को बाउंड्री पार नहीं पहुंचा सके हैं. IPL में अब तक धोनी ने नरेन की 50 से ज्यादा गेंदों का सामना किया लेकिन कभी बाउंड्री लगाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. यहां तक कि इस सीजन में भी धोनी और नरेन का सामना दो बार हो चुका है.
 

धोनी IPL 2018 के लगभग हर मुकाबले में रन बनाने के साथ टीम को जीत भी दिलाने का काम करते आ रहे हैं. यहां तक कि केकेआर के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में भी धोनी ने टीम के लिए सबसे अधिक नाबाद 43 रन बनाए. इस पारी के दौरान एमएस धोनी ने 25 गेंदों का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका लगाया.

ये भी पढ़ेंः 'कोहली से ज्यादा लंबा छक्का मार सकता हूं, उनकी तरह डाइट करने की क्या जरूरत है.’

पिछले कुछ सालों से एमएस धोनी की बल्लेबाजी को लेकर क्रिकेट दिग्गजों ने भले ही सवाल उठाए हों लेकिन IPL के 11वें सीजन में उन्होंने आलोचकों के साथ-साथ गेंदबाजों को भी करारा जवाब दिया है. धोनी का हालिया फॉर्म बताता है कि वह साल 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट और तैयार हैं.

First published: 4 May 2018, 16:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी