Home » आईपीएल » MS Dhoni Is A Better IPL Captain Than Rohit Sharma Kevin Pietersen
 

रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी कौन है आईपीएल में बेहतर कप्तान, केविन पीटरसन ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2020, 21:06 IST

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) का मानना है कि टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से बेहतर कप्तान है और वो इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के ऑल-टाइम के महानतम कप्तान की रेस में हरा देंगे. स्टार स्पोर्ट्स के नए शो द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम के चयन पैनल का हिस्सा रहे पीटरसन ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) की हर सीजन में टीम पर उम्मीदों के बावजूद धोनी की निरंतरता है.

केविन पीटरसन ने कहा,'स्टीफन फ्लेमिंग के साथ उनका तालमेल, टीम में निरंतरता और जिस विकेट पर वो खेलते हैं, इसलिए धोनी के खिलाफ जाना मुश्किल है और इसलिए वो मेरा वोट लेंगे.'


साल 2008 में आईपीएल की शुरूआत हुई थी तब से लेकर अब तक आईपीएल की सबसे सफल टीम के बारे में कहा जाए तो वो निश्चित तौर पर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का नाम लिया जाएगा.

रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने चार खिताब जीते हैं जो आईपीएल में किसी भी टीम के लिए सबसे अधिक है, जबकि चेन्नई ने तीन खिताब जीते हैं. रोहित के बारे में पीटरसन ने कहा,'रोहित ने जो किया वो मुझे पसंद है. मुझे मुंबई इंडियंस और उनकी सोच पसंद है. लेकिन दबाव और निरंतरता के कारण धोनी की चेन्नई को मेरा वोट जाता है.'

बता दें, कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है ऐसे में धोनी जो विश्व कप के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर हैं उनके लिए माना जा रहा है कि वो टीम इंडिया में शायद ही वापसी कर पाए.

युवराज सिंह ने किया खुलासा, टीम इंडिया में यह खिलाड़ी थी धोनी का खास, खराब फार्म में भी मिलती थी टीम में जगह

First published: 19 April 2020, 21:01 IST
 
अगली कहानी