Home » आईपीएल » ms dhoni reveals how ambati rayudu imposed maiden century to help csk win over srh in IPL 2018
 

IPL 2018: धोनी के इस प्लान के तहत रायडू का सामने आया नया अवतार

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2018, 10:29 IST

IPL 2018 में शनिवार को खेले गए लीग के 46वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया. चेन्नई के दूसरे होम ग्राउंड पुणे में खेले इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान केन विलियमसन ने शानदार पारियां खेलीं.

धवन और विलियमसन की शानदार पारियों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने सीएसके को 180 रनों का लक्ष्य दिया. सीएसके ने इस लक्ष्य को अंबाती रायडू के धमाकेदार शतक की बदौलत भेद दिया. इस जीत के साथ चेन्नई ने IPL के प्लेऑफ के लिए एक कदम और आगे बढ़ा दिया. माना जा रहा है कि प्लेऑफ के लिए सीएसके की दावेदारी पक्की हो गई है.

इस मुकाबले में अंबाती रायडू ने तेज तर्रार पारी के खेलते हुए IPL करियर का पहला शतक लगाया, जिसमें उन्होंने सात चौके और सात छक्के लगाए. इस पारी के दौरान अंबाती रायडू ने 62 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 100 रन बनाए. वहीं, कप्तान एमएस धोनी ने भी अंत में आकर रायडू का साथ दिया और नाबाद 20 रन के सहयोग से टीम की जीत दिलाई.

इस मैच के बाद सीएसके के कप्तान धोनी ने अंबाती रायडू के बारे में एक बड़ा खुलासा किया, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. सीएसके की इस अहम जीत के बाद एमएस धोनी ने कहा, उनकी नजर में रायडू की अहमियत अलग है. धोनी की मानें तो अंबाती रायडू एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्पिन गेंदबाजों के अलावा तेज गेंदबाजों को भी उतना ही अच्छा खेलते हैं 

अंबाती रायडू को लेकर एमएस धोनी ने कहा, "आईपीएल के नए सीजन को शुरू होने से पहले ही मेरे पास रायडू को लेकर खास प्लान था. उसको मैं टीम में फिट करना चाहता था. रायडू कहीं से भी बिग हिटर नजर नहीं आता. मगर वह जब भी लंबे शॉट लगाता है गेंद बाउंड्री पार ही जाती है. यही उसकी खासियत है."

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया का यह दिग्गज बल्लेबाज क्रिकेट से जल्द लेने वाला है संन्यास

धोनी ने बताया, "रायुडू को लेकर मेरी रणनीति थी कि मैं उसे ओपनिंग की जिम्मेदारी दूं, अगर केदार जाधव फिट हो जाता तो वह चौथे या 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करता. हमने एक खास योजना बनाई, जिसके अनुसार ही यह तय होता कि रायडू किस क्रम पर आएगा. अब नतीजा सभी के सामने हैं. यहां तक कि रायडू ने ये कर दिखाया है"

First published: 14 May 2018, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी