Home » आईपीएल » Mumbai Indians Predicted playing XI for IPL 2021
 

IPL 2021 के लिए यह हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन, बड़ा सवाल क्या अर्जुन तेंदुलकर को मिलेगा मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2021, 20:26 IST
Mumbai Indians Predicted playing XI for IPL 2021

आईपीएल 2021 की शुरूआत 9 अप्रैल से हो रही है और इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2021 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, जिम्मी नीशम, मैक्रो जेन्सन, युद्धवीर सिंह और पीयूष चावला को खरीद है. हालांकि, फ्रेंचाइजी ने अपनी कोर को बनाए रखा है. ऐसे में रोहित शर्मा की कोशिश होगी कि वो टीम को रिकॉर्ड 6वीं बार आईपीएल का खिताब दिलाए. आईपीएल की पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस की कोशिश होगी कि वो एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे. ऐसे में संभव हो कि अर्जुन तेंदुलकर को इस सीजन की शुरूआत में शायद कोई मुकाबला खेलने को मिले.

यह हो सकती है प्लेइंग इलेवन


सलामी बल्लेबाज- मुंबई के लिए एक बार फिर रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक की जोड़ी पारी की शुरूआत कर सकती है. पिछले दो सीजन से इस जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है. क्विंटन डी कॉक ने पिछले सीजन में 503 रन बनाए थे. ऐसे में संभव हो कि फ्रेंचाइजी एक बार फिर क्विंटन डी कॉक पर भरोसा जताएगी. अगर ऐसा होता है तो क्रिस लिन को बाहर बैठना पड़ सकता है.

मध्यक्रम: सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और हार्दिक पांड्या पर मुंबई इंडियंस की मध्यक्रम की बल्लेबाजी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी होगी. सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने हाल ही में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था और इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. इसके बाद हार्दिक पांड्या पर टीम की पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी होगी.

ऑल राउंडर- किरॉन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या के ऊपर एक बार फिर जिम्मेदारी होगी कि वो आखिरी के ओवर में तेजी से रन बनाए और कुछ महत्वपूर्ण ओवर भी फेंके. क्रुणाल पांड्या के लिए पिछला सीजन अच्छा नहीं गया था, लेकिन उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया था.

गेंदबाज- तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने पिछले सीजन टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया था. बुमराह ने जहां पिछले सीजन 27 विकेट लिए थे जबकि बोल्ट ने 25 विकेट लिए थे. टीम में इस साल पीयूष चावला भी हैं. ऐसे में राहुल चाहर को उनसे टक्कर मिल सकती है. दूसरी तरफ अर्जुन तेंदुलकर को सीनियर खिलाड़ियों के टीम में मौजूद होने के कारण शायद ही मौका मिले.

आईपीएल 2021 के लिए मुंबई इंडियंस की मजबूत प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक * (wk), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल महर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

मुंबई इंडियंस की टीम: रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कायरान पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, मोहसिन खान, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, मार्को जेन्सन, युद्धवीर सिंह, जेम्स नीशम और अर्जुन तेंदुलकर.

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स पर आई नई मुसीबत, इन दो खिलाड़ियों ने ठुकराया फ्रेंचाइजी का ऑफर, बताया ये कारण

First published: 7 April 2021, 20:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी