Home » आईपीएल » Mumbai Indians vs Chennai Super Kings IPL 1st Match CSK beats Mumbai Indians and breaks history
 

IPL के पहले ही मैच में धोनी की टीम ने मुंबई को हराकर रच दिया इतिहास

विकाश गौड़ | Updated on: 8 April 2018, 13:01 IST

शनिवार 7 मार्च से आईपीएल 11 की शुरुआत रंगारंग कार्यक्रम के बाद हुई. इसके लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाया गया था और चारों तरफ रंग बिरंगी लाइट्स लगी हुईं थीं. इस दौरान वरुण धवन, प्रभुदेवा, तमन्ना भाटिया, मीका सिंह, जैकलिन फर्नांडिस और ऋतिक रोशन ने अपनी दमदार परफॉर्मेंसेस से सभी का दिल जीता. इसके बाद इसी ग्राउंड पर IPL की दो दिग्गज टीमें आमने सामने हुईं.

 

मुंबई के वानखेड़े में आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी के बाद मेजबान मुंबई इंडियंस और दो साल बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स भिड़ी. इस आगाज मैच में बाजी चेन्नई सुपरकिंग्स के लड़ाकों के हाथ लगी. बता दें कि एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने इस मैच को ड्वेन ब्रावो की आतिशी पारी के दम पर एक विकेट से जीत लिया. इस मैच में ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रन ठोके. इस पारी में उन्होंने 3 चौके 7 छक्के जड़े हालांकि वह टीम के जीतने से पहले ही आउट हो गए थे.

 

धोनी की टीम सीएसके ने इस आगाज मैच को जीतने केे साथ ही एक रिकॉर्ड तोड़ कर इतिहास रच दिया. दरअसल, अभी तक हुए आईपीएल टूर्नामेंट के आगाज मुकाबलों में मुंबई इंडियस और चेन्नई सुपरकिंग्स दो बार आमने सामने हुईं थीं. इस दौरान दोनों ही बार बाजी मुंबई इंडियंस ने मारी लेकिन इस बार IPL 2018 में धोनी की टीम ने आगाज मैच जीत लिया और यह रिकॉर्ड तोड़ दिया.

 

File Photo

बता दें कि इससे पहले साल 2009 और साल 2012 में मुंबई और चेन्नई आईपीएल के उद्घाटन मैचों में आमने सामने रही हैं. दोनों ही बार मुंबई इंडियंस ने मैच जीता. साल 2009 में मुंबई ने चेन्नई को 19 रन से हराया था. इस मैच में कप्तानी सचिन तेंदुलकर के पास थी. इस मैच में सचिन ने 59 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच रहे थे. ये मुकाबला साउथ अफ्रीका के केपटाउन में खेला गया था.

वहीं, साल 2012 में चेन्नई और मुंबई इंडियंस एक बार फिर आईपीएल के आगाज मैच में आमने-सामने थीं. इस बार भी बाजी मुंबई इंडियंस ने मारी क्योंकि धोनी की अगुवाई वाली सीएसके महज 112 रन पर ढेर हो गई थी. इस मैच को मुंबई ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया था. इस मैच में रिचर्ड लेवी ने 35 गेंदों में पचास रन ठोके थे और मैन ऑफ द मैच रहे थे. लेकिन इस बार चेन्नई ने आईपीएल के उद्धाटन मैच में मुंबई को हराकर ये रिकॉर्ड तोड़ दिया और रच दिया.

First published: 8 April 2018, 13:01 IST
 
अगली कहानी