Home » आईपीएल » Mumbai indians wining percentage in May is just double to April in IPL History
 

मई में दो गुनी रफ्तार से जीतती है मुंबई, IPL इतिहास के आंकड़े हैं गवाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2018, 12:27 IST

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडिन्यस के लिए IPL 2018 की शुरुआत बेहद खराब रही. हालांकि अब टीम विजयरथ पर सवार हो गई है. मुंबई इंडियंस को IPL के 11वें सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आने वाले सभी तीन मैच जीतने होंगे.

इस बीच दिलचस्प बात ये है कि आईपीएल में मुंबई के लिए मई का महीना बहुत ही भाग्यशाली रहता है. टीम की किस्मत मई के महीने में दोगुनी रफ्तार से चमकती है. आंकड़े बताते हैं कि कि मई के महीने में मुंबई इंडियंस की टीम दोगुने मुकाबले जीतती है.

पिछले पांच आईपीएल संस्करणों की बात करें तो मुंबई इंडियन्स की जीत के आंकडे़ं इस बात को साफ जाहिर करते हैं कि टीम अप्रैल के मुकाबले ज्यादा मैच मई में जीतती है. आपको बता दें अप्रैल में जहां मुंबई की जीत का प्रतिशत 41.66 रहा है तो वहीं, मई के महीने में यह लगभग दो गुना हो जाता है.

मुंबई इंडियंस ने अप्रैल में 36 मुकाबले खेले हैं जिनमें से सिर्फ 15 मैचों में जीत मिली हो तो वहीं 21 मुकाबले गंवाए हैं. इसके इतर मई में टीम की जीत का प्रतिशत 70.27 रहा है साथ ही पिछले पांच संस्करणों में मई में खेले गए मुकाबलों में मुंबई इंडियन्स को 37 मुकाबलों में से 26 में जीत जबकि महज 11 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है.

इस बात को लेकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "हम मई में टीम के रूप में उभरते हैं, मैं सिर्फ इच्छा और उम्मीद कर सकता हूं कि हम शुरुआत से ही टीम के रूप में बेहतर प्रदर्शन करें. हर समय अच्छा प्रदर्शन आसान नहीं है मगर हम शुरुआत से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं."

ये भी पढ़ेंः IPL 11: BCCI का बड़ा फैसला, इस वजह से एक घंटे पहले से शुरू होंगे प्लेऑफ मैच

आपको बता दें बुधवार की रात खेले गए मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 102 रन से हरा दिया. इस मैच में मिली शानदार जीत के बाद मुंबई IPL 2018 की पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर पहुंच गई. इस बात को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, "वह अपनी तरफ से हुए खेल से खुश हैं." इस दौरान रोहित ने ईशान किशन की विशेष तौर पर सराहना की.

First published: 10 May 2018, 12:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी