Home » आईपीएल » Mumbai indians young Player Mayank Markande gets 7 wickets in 2 matches also become the Purple Cap holder of IPL 2018
 

पहली बार IPL खेल रहे इस खिलाड़ी ने मचाई सनसनी, दो ही मैचों में मिल गई पर्पल कैप

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2018, 11:27 IST

IPL में हर बार कोई न कोई नया और अच्छा खिलाड़ी सामने आता है. इसी कड़ी में IPL के 11वें सीजन में भी एक नया खिलाड़ी देश को मिलने वाला है. दरअसल, मुंबई इंडियंस के एक गेंदबाज ने अपनी दमदार गेंदबाजी से आईपीएल में सनसनी मचा दी है.

बता दें कि लेगब्रेक बॉलर मयंक मार्कंडेय ने आईपीएल में अभी सिर्फ दो मुकाबले खेले हैं और दोनों ही मुकाबलों में उन्होंने शानदार गेंदबाजी कर 7 शिकार किए हैं. मयंक मार्कंडेय ने आईपीएल के आगाज मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 3 विकेट लिए तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले दूसरे मुकाबले में 4 विकेट झटके.

 

इस बीच गौर करने वाली बात ये भी है कि कि आईपीएल 2018 के ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने इस बॉलर को महज 20 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा था. लेकिन फिलहाल की स्थिति ये है कि इस बॉलर के सामने बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज काफी कमजोर साबित होते नजर आ रहे हैं.

11 नवंबर 1997 को पंजाब में जन्मे मयंक मार्कंडेय ने पंजाब के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेली. इस टूर्नामेंट में मयंक मार्कंडेय ने सर्वाधिक विकेट लेकर सेलेक्टर्स के दिलों में अपनी जगह बनाई. इसके अलावा मयंक ने लिस्ट-ए के 6 मुकाबलों में 10 शिकार किए हैं.

आईपीएल के उनके पहले सीजन की बात करें तो दो मुकाबलों में मयंक मार्कंडेय ने महज 46 रन खर्च किए हैं और 7 सफलता हासिल की हैं. इसी के साथ वह पर्पल कैप के हकदार हो गए हैं.

हालांकि मुंबई इंडियंस अपने पहले दोनों मैचों को एक एक विकेट से हार गई है लेकिन मुंबई टीम के फैंस मयंक मार्कंडेय के प्रदर्शन से काफी खुश हैं. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि ये खिलाड़ी आईपीेल के सीजन में आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखेगा.

First published: 13 April 2018, 11:27 IST
 
अगली कहानी