Home » आईपीएल » new zealand spinner ish sodhi replaces injured afghanistan player zahir khan form rajasthan royals in ipl 2018
 

IPL 2018: जहीर खान के स्थान पर राजस्थान रॉयल्स ने इस दिग्गज लेग स्पिनर को किया टीम में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 13:51 IST

आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने टीम के चोटिल स्पिन गेंदबाज जहीर खान के स्थान पर न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को टीम में शामिल किया है. आईपीएल में 2 साल बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स की टीम का पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुआ था. हैदराबाद की टीम ने शिखर धवन की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से हरा दिया था.

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को एक अनुभवी स्पिनर की कमी से खासी परेशानी भी हुई, टीम की परेशानी की वजह अफगानी खिलाड़ी जहीर खान का वजह से हुई. वहीं अब टीम के चोटिल स्पिन गेंदबाज जहीर को आईपीएल से बाहर होना पड़ा है. वहीं अब राजस्थान की टीम ने इस परेशानी से निपटने के लिए न्यूजीलैंड के अनुभवी स्पिनर ईश सोढ़ी को अपनी टीम में शामिल किया है.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ने सोढ़ी को उनकी आधार कीमत 50 लाख रुपये में खरीदा है.राजस्थान ने उन्हें रजिस्टर्ड एंड एवलेबल प्लेयर्स पूल(आरएपीपी) से चुना है, सोढ़ी इस सयम आईसीसी T20 गेंदबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं.

अगर ईश सोढ़ी के क्रिकेट करियर की बात करें तो न्यूजीलैंड की ओर से खेलने वाले इस लेग स्पिनर ने राष्ट्रीय टीम के लिए 15 टेस्ट, 22 वनडे और 26 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेले हैं. सोढ़ी को इससे पहले आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है, वह राजस्थान की टीम से आईपीएल में डेब्यू करेंगे.

राजस्थान बुधवार शाम आठ बजे अपने अगले मैच में अपने होम ग्राउंड जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी. टीम का अपने घरेलू मैदान पर प्रदर्शन कैसा रहेगा यह देखना बड़ा दिलचस्प रहने वाला है, क्योंकि दोनों ही टीमें अपने पहले मुकाबले हार चुकी हैं.

First published: 11 April 2018, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी